Create
Notifications

"मुझे नहीं लगता है कि तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव होगा"

भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में शानदार तरीके से जीत हासिल की थी
भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में शानदार तरीके से जीत हासिल की थी
Nitesh
ANALYST

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच हेडिंग्ले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हेडिंग्ले में परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के लिए मददगार हो सकती हैं और इसी वजह से भारतीय टीम अपने मौजूदा कॉम्बिनेशन के साथ ही उतर सकती है।

भारतीय टीम ने पहले और दूसरे टेस्ट मुकाबले में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया था। एकमात्र स्पिनर के रूप में रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी और रविचंद्रन अश्विन को शामिल नहीं किया गया था। भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने अभी तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है। जसप्रीत बुमराह ने 12 और मोहम्मद सिराज ने 11 विकेट चटकाए हैं।

भारतीय टीम में बदलाव की गुंजाइश कम है - सलमान बट्ट

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट्ट ने कहा कि अगर कंडीशन में अचानक बदलाव नहीं आता है तो फिर इंडियन टीम के प्लेइंग इलेवन में भी बदलाव नहीं होगा।

उन्होंने कहा "मुझे नहीं लगता है कि भारतीय टीम कोई बदलाव करेगी। अगर वो खिलाड़ियों को रोटेट करना चाहते हैं या किसी और को मौका देना चाहते हैं तभी बदलाव हो सकता है। अगर पिच में अचानक कुछ बड़ा बदलाव हो जाता है तब फिर वो एक एक्स्ट्रा स्पिनर को खिला सकते हैं। वहीं किसी प्लेयर के चोटिल होने पर भी बदलाव हो सकता है। लीड्स में पिच तेज गेंदबाजों की मददगार होती है और अगर ये पिच वैसी ही रहती है तो फिर बदलाव की गुंजाइश कम ही है।"

सलमान बट्ट ने आगे कहा "हो सकता है अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए क्योंकि जडेजा ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की थी। उनसे जितनी उम्मीद थी उतनी बेहतर गेंदबाजी उन्होंने नहीं की थी।"

आपको बता दें कि लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 151 रनों से हरा दिया था और अब हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम चाहेगी कि वो इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाएं।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now