सरफराज खान ने इंडियन टीम में सेलेक्ट होने के बाद किया ये काम, लोग कर रहे जमकर तारीफ

सरफराज खान को मिली भारतीय टीम में जगह
सरफराज खान को मिली भारतीय टीम में जगह

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में सेलेक्ट होने के बाद सरफराज खान ने एक ऐसा काम किया, जिसकी वजह से लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। दरअसल सरफराज खान अपने सेलेक्शन के एक दिन बाद ही सुबह 6:30 बजे ही ट्रेनिंग के लिए मुंबई मैदान पहुंच गए और लोग उनके इस डेडिकेशन से काफी ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

लंबे समय के बाद आखिरकार सरफराज खान को भारतीय टीम में सेलेक्ट कर लिया गया है। रविंद्र जडेजा और केएल राहुल की इंजरी के बाद टीम में जगह खाली हो गई थी और इसी वजह से सेलेक्टर्स ने सरफराज को टीम में जगह दी है और अपने सेलेक्शन से वो काफी खुश हैं।

अपने सेलेक्शन के एक ही दिन बाद सरफराज सुबह 6:30 बजे ट्रेनिंग के लिए क्रॉस मैदान पहुंच गए। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर कर इसकी जानकारी दी।

सरफराज खान ने डोमेस्टिक क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था

आपको बता दें कि सरफराज खान डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने 2022/23 के रणजी ट्रॉफी सीजन में छह मैचों में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। इससे पिछला सीजन सरफराज खान का और शानदार रहा था। तब उन्‍होंने 122.75 की औसत से 982 रन बनाए थे। 2019/20 रणजी ट्रॉफी सीजन में सरफराज खान ने केवल 6 मैचों में 928 रन बनाए थे, जिसमें एक तिहरा शतक भी शामिल था।

इसके अलावा हाल ही में इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ उन्होंने बेहतरीन तरीके से शतक लगाया था। उन्होंने 160 गेंद पर 161 रनों की पारी खेली थी और टीम में सेलेक्शन के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की थी। भारतीय टीम में उनका सेलेक्शन ना होने पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने हैरानी भी जताई थी। हालांकि अब सरफराज को टीम में जगह मिल गई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता