Create

शार्दुल ठाकुर ने अपने धुआंधार अर्धशतक को लेकर दिया बड़ा बयान

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने एक बार फिर से बल्लेबाजी में अपना जलवा दिखाया और इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) की पहली पारी में धुआंधार अर्धशतक जड़ दिया। शार्दुल ठाकुर ने अपनी इस शानदार पारी की बदौलत भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का स्कोर 200 के करीब पहुंचाया।

ओवल टेस्ट मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय पारी लड़खड़ा गई। कप्तान विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिककर नहीं खेल सका और नतीजा ये हुआ कि सिर्फ 127 रन तक 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

ऐसा लगा कि 150 रन तक पहुंचना भी काफी मुश्किल हो जाएगा। हालांकि इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने वैसी ही पारी खेली जैसी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टूर पर खेली थी। उन्होंने सिर्फ 31 गेंद पर अर्धशतक लगाकर नया रिकॉर्ड बना दिया। ये इंग्लैंड में किसी भी बल्लेबाज का सबसे तेज अर्धशतक है। इस मामले में शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड के पूर्व महान ऑलराउंडर इयान बॉथम का रिकॉर्ड तोड़ा। शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ 36 गेंद पर 7 चौके और 3 ताबड़तोड़ छक्के की बदौलत 57 रन बनाए।

शार्दुल ठाकुर ने इयान बॉथम का रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

शार्दुल ठाकुर को साथी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में "बीफी" कहकर बुलाते हैं और उन्होंने इयान बॉथम का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। पहले दिन के खेल के बाद शार्दुल ठाकुर ने कहा,

मुझे नहीं पता था कि मैंने इयान बॉथम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। टीम के लिए जरूरी रन बनाना हमेशा अच्छा लगता है। सभी खिलाड़ी मुझे जरूर इस निकनेम से बुलाते थे। इतने बड़े खिलाड़ी के साथ तुलना होना काफी अच्छी बात है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के 191 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 3 विकेट पर 53 रन बना लिए हैं। डेविड मलान 26 और क्रैग ओवर्टन 1 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत से इंग्लिश टीम पहली पारी के आधार पर 138 रन पीछे है। जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के लिए अभी तक 2 विकेट चटका चुके हैं। जो रूट का विकेट उमेश यादव ने निकाला।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...