इंग्लैंड के युवा गेंदबाज ने रोहित शर्मा को आउट करके हासिल किया अपना पहला इंटरनेशनल विकेट, देखें वीडियो

India  v England - 2nd Test Match: Day One
India v England - 2nd Test Match: Day One

भारत के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने युवा स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) को खिलाया और उन्हें डेब्यू का मौका मिला। जैक लीच के इंजरी की वजह से बाहर होने के बाद शोएब बशीर को इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन में मौका मिला और उन्होंने विकेट लेने में देर नहीं की। शोएब बशीर ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला इंटरनेशनल विकेट हासिल किया।

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। भारत ने काफी संभलकर शुरुआत की और रक्षात्मक रवैया अपनाया। पहले विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी हुई। जब ऐसा लगा कि ओपनिंग जोड़ी सेट हो चुकी है और ये दोनों खिलाड़ी बड़ा स्कोर बनाएंगे, तभी रोहित शर्मा आउट हो गए। शोएब बशीर की गेंद पर वो लेग स्लिप में कैच थमा बैठे। इस तरह से रोहित शर्मा 41 गेंद पर 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और शोएब बशीर को उनका पहला इंटरनेशनल विकेट मिला।

https://www.bcci.tv/videos/latest?platform=international&type=men

शोएब बशीर इंग्लैंड के बेहतरीन युवा प्लेयर हैं

आपको बता दें कि बशीर ने 9 साल की उम्र से सरे के लिए क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और 17 साल की उम्र तक खेलते रहे। बर्कशायर की अंडर-18 टीम में खेलने के बाद वह समरसेट में शामिल हो गए। इस साल 19 वर्ष की आयु में उन्होंने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया। अपने पहले ही मैच में उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एलेस्टेयर कुक के खिलाफ गेंदबाजी की और उन्हें काफी परेशान भी किया। हालाँकि, उस दौरान कुक ने उनके खिलाफ रन भी बनाये। काउंटी चैंपियनशिप में बशीर के खाते में 10 विकेट आये थे। उनकी गेंदबाजी को देखते हुए इंग्लिश बोर्ड ने उन्हें यूएई के ट्रेनिंग कैंप में ले जाने का निर्णय लिया था। बशीर ने अपने करियर के शुरुआती दिनों से ही पेशेवर क्रिकेटर बनने का सपना देखा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता