शुभमन गिल हुए इंजरी का शिकार, खेल के चौथे दिन फील्डिंग के लिए मैदान में नहीं उतरे

India  v England - 2nd Test Match: Day Three
India v England - 2nd Test Match: Day Three

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में इंजरी का शिकार हो गए हैं। बीसीसीआई के मुताबिक शुभमन गिल को अंगुलियों में चोट लगी है और इसी वजह से वो खेल के चौथे दिन मैदान में फील्डिंग के लिए नहीं आए। हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि शुभमन गिल की इंजरी कितनी गहरी है।

लगातार मैचों में फ्लॉप होने के बाद टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का बल्ला आखिरकार चला। उन्होंने विशखापट्टनम टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी के दौरान बेहतरीन शतक लगाया। शुभमन गिल को इस दौरान दो बार जीवनदान भी मिला लेकिन दोनों ही बार वो बच गए। उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया और शतक लगा दिया। गिल के इस पारी की खास बात ये रही कि उन्होंने ज्यादा डिफेंसिव एप्रोच के साथ नहीं खेला बल्कि अपने शॉट्स भी खेले।

शुभमन गिल को अंगुलियों में लगी थी चोट

शुभमन गिल ने 147 गेंद पर 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 104 रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बाद ये खबर आई कि वो इंजरी का शिकार हैं और खेल के चौथे दिन फील्डिंग नहीं करेंगे। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। बीसीसीआई ने अपने बयान में लिखा,

खेल के दूसरे दिन फील्डिंग करते वक्त शुभमन गिल को अंगुलियों में चोट लग गई थी। इसी वजह से वो मैदान में फील्डिंग के लिए आज नहीं उतरे।

आपको बता दें कि शुभमन गिल इससे पहले कई मैचों में फ्लॉप रहे थे। साउथ अफ्रीका टूर से ही वो फ्लॉप हो रहे थे लेकिन अब उन्होंने बेहतरीन शतक लगाकर आलोचकों को करारा जवाब दिया है। भारतीय टीम मैनेजमेंट शायद गिल को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता था और इसी वजह से वो फील्डिंग के लिए नहीं आए। देखने वाली बात होगी कि उनकी इंजरी कितनी गहरी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता