Create

सौरव गांगुली लन्दन में भारतीय टीम के कोच को लेकर कर सकते हैं बातचीत

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने 2017 से भारतीय टीम (Indian Team) के मुख्य कोच का पद संभाला है और विश्व क्रिकेट में टीम इंडिया के कद को बनाए रखने में काफी अच्छा काम किया है। इस साल के आखिर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला है। ऐसी अटकलें थीं कि मुख्य कोच के रूप में उनकी सभी सफलताओं के बावजूद अनुबंध को रिन्यू नहीं किया जा सकता। अब खबरें यह भी है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) अपने लन्दन (IND vs ENG) दौरे पर इस बारे में फैसला करेंगे।

अध्यक्ष सौरव गांगुली अपने कुछ साथियों के साथ इंग्लैंड जाएंगे और लॉर्ड्स में इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरे टेस्ट के अंत तक वहीं रहेंगे। मैच गुरुवार को शुरू हुआ है और एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गांगुली भारतीय टीम के कोच के रूप में रवि शास्त्री के भविष्य पर बात कर सकते हैं।

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट में सूत्र ने कहा है कि इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगी, लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष और उपाध्यक्ष आज लंदन में लैंड कर रहे हैं। इसलिए वे शास्त्री और टीम के साथ बातचीत करेंगे और भारतीय क्रिकेट के दौरे और भविष्य के बारे में विभिन्न चीजों पर चर्चा करेंगे। अगर शास्त्री इसे जारी रखने के इच्छुक नहीं हैं, तो इस पर बात की जाएगी लेकिन मैं कहूँगा कि यह जल्दीबाजी है।

शास्त्री के कोच रहते भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दो विदेशी टेस्ट सीरीज जीती हैं। दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड में वनडे और टी20 सीरीज जीती हैं और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भी क्वालीफाई किया है। इन सबके बावजूद ऐसे अपडेट आए हैं जो बताते हैं कि शास्त्री इस भूमिका में नहीं रहेंगे। हाल ही में श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच के रूप में राहुल द्रविड़ ने भूमिका निभाई थी। फैन्स ने उन्हें पूर्ण कोच बनाने की मांग भी की थी। ऐसे में शास्त्री हटते हैं, तो द्रविड़ को भी कोच पद की जिम्मेदारी मिल सकती है। जूनियर टीमों के साथ द्रविड़ ने पहले बतौर कोच काम किया है। अब श्रीलंका दौरे पर वह राष्ट्रीय टीम के कोच थे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment