Create

स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारतीय टीम के 78 रनों पर ऑल आउट होने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम ने काफी खराब बल्लेबाजी की और 78 रन पर आउट हो गए
भारतीय टीम ने काफी खराब बल्लेबाजी की और 78 रन पर आउट हो गए
reaction-emoji
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने हेडिंग्ले टेस्ट मैच (IND vs ENG) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के 78 रनों पर ऑल आउट होने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए और कहा कि मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने खराब शॉट खेले और उसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

भारतीय टीम लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मुकाबला जीतकर आ रही थी और इसी वजह से उनके हौंसले बुलंद थे। सबको लगा कि तीसरे टेस्ट मैच में भी मेहमान टीम का पलड़ा भारी रहेगा। कप्तान विराट कोहली ने सीरीज में पहली बार टॉस जीता और बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि उनका ये निर्णय पूरी तरह से गलत साबित हुआ। भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 78 रनों पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम को डेढ़ सेशन में ही आउट कर दिया।

स्टुअर्ट ब्रॉड के मुताबिक भारतीय टीम ने कंडीशंस के हिसाब से नहीं खेला

स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भारतीय टीम की खराब बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर जब एक टीम 100 रनों के अंदर ऑल आउट हो जाती है तो फिर आप बैटिंग पर सवाल उठाते हैं। भारत ने कई खराब शॉट खेले, गुच्छों में विकेट गंवाया और कंडीशंस को भी सही तरह से रीड नहीं कर पाए। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के गेंदबाजों ने काफी जबरदस्त दबाव बनाया और भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया। जब विकेट गिरने लगते हैं तो फिर स्कोरबोर्ड अपने आप ही रुक जाता है।

वहीं भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने टीम मैनेजमेंट के पहले बैटिंग करने के फैसले को गलत बताया और कहा कि पिच रीड करने में गलती की गई। उन्होंने कहा कि जो रूट का पिच को लेकर एनालिसिस कुछ और था और विराट कोहली का अलग था। शायद इंडियन टीम ने पिच को रीड करने में गलती कर दी।

आपको बता दें कि भारतीय टीम इस मुकाबले में इस वक्त काफी मुश्किल स्थिति में है। अगर उन्हें मैच में वापसी करनी है तो फिर इंग्लैंड को जल्द से जल्द समेटना होगा। इसके अलावा दूसरी पारी में भी बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...