Create

'सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खिलाना चाहिए'

सीमित ओवर क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव बेहतरीन रहे हैं
सीमित ओवर क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव बेहतरीन रहे हैं

भारतीय टीम (Indian Team) इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs ENG) में 1-0 से आगे है। तीसरा मैच हेडिंग्ले में खेला जाना है। ऐसे में टीम इंडिया की अंतिम इलेवन में सूर्यकुमार यादव को शामिल करने की मांग सामने आई है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी फारुख इंजीनियर ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को भी टीम में शामिल करना चाहिए।

स्पोर्ट्स तक से इंटरव्यू में फारुख इंजीनियर ने कहा कि मैं सूर्यकुमार यादव का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे लगता है कि वह एक क्लास प्लेयर है। मैं निश्चित रूप से उनको पुजारा या रहाणे से ज्यादा पसंद करूंगा। सूर्यकुमार यादव क्लास के साथ ही अच्छे और मैच विनर खिलाड़ी हैं। श्रेयस अय्यर चोट की वजह से बाहर हैं, ऐसे में सूर्यकुमार यादव को खिलाना चाहिए और वह तेजी से 70-80 रन बना सकते हैं। वह एक शानदार बल्लेबाज, शानदार फील्डर और एक बेहतरीन इंसान भी हैं।

फारुख इंजीनियर ने यह भी कहा कि लोग जीतने वाली टीम को बदलना नहीं चाहते लेकिन यह हेडिंग्ले के विकेट पर निर्भर करता है। मैं इसे बहुत अलग तरीके से नहीं देखता। हेडिंग्ले को दुनिया की सबसे बेहतरीन पिचों में से एक माना जाता है। सूर्यकुमार यादव टीम में तुरुप का इक्का हैं और इसलिए मैं उनको टीम में शामिल होते हुए देखना चाहता हूँ।

उल्लेखनीय है कि सूर्यकुमार यादव के अलावा टीम में पृथ्वी शॉ भी हैं। कुछ भारतीय खिलाड़ी चोटिल होकर भारत लौट आए हैं इसलिए उनको टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। शॉ एक ओपनर बल्लेबाज हैं और उन्हें टीम की अंतिम इलेवन में शायद ही जगह मिले। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने बतौर ओपनर बेहतरीन खेल दिखाया है। ऐसे में पृथ्वी शॉ के लिए फ़िलहाल कोई जगह नजर नहीं आ रही है।

फारुख इंजीनियर का अपना विश्लेषण है लेकिन रहाणे और पुजारा को बाहर करते हुए सूर्यकुमार यादव को शायद ही टीम में लाया जाए। दोनों विदेशी पिचों पर खेलने का अनुभव रखते हैं और यादव ने अभी तक डेब्यू भी नहीं किया है। ऐसे में सूर्यकुमार यादव को बाहर बैठना पड़ सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment