Create

'भारतीय टीम में अब सूर्यकुमार यादव को ले आना चाहिए'

सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ ही हैं
सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ ही हैं
Naveen Sharma

हेडिंग्ले टेस्ट मैच (IND vs ENG) में करारी हार के बाद भारतीय टीम (Indian Team) की कमजोरियों की तरफ हर किसी का ध्यान जा रहा है और सुझाव भी आ रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि भारतीय टीम को अपनी बल्लेबाजी मजबूत करने के लिए सूर्यकुमार यादव को शामिल करना चाहिए।

पीटीआई से बातचीत करते हुए वेंगसरकर ने कहा कि मैं मानता हूँ कि हमें हनुमा विहारी से आगे सूर्यकुमार यादव को शामिल करके अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने की आवश्यकता है। हमें एक गेंदबाज को छोड़ देना चाहिए और छह बल्लेबाजों के साथ उतरना चाहिए।

वेंगसरकर ने यह भी कहा कि स्किल के हिसाब से सूर्यकुमार यादव भारतीय बैटिंग लाइनअप में बेस्ट साबित हो सकते हैं। अब देरी हो रही है इसलिए उनको टीम में शामिल करना चाहिए। इसके अलावा वेंगसरकर ने अश्विन को अब तक टीम में शामिल नहीं करने पर भी हैरानी जताई। उन्होंने कहा कि अश्विन को क्यों शामिल नहीं किया गया है, यह मेरे लिए रहस्य हो गया है। प्लेइंग इलेवन से बेस्ट स्पिनर को निकाल देना नहीं पच रहा है। अगर भारत को मैच जीतना है, तो चार गेंदबाज और छह बल्लेबाजों के साथ उतरना होगा।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी एक बड़ी समस्या बनी है। गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी किया है लेकिन बल्लेबाजों से उतना सहयोग नहीं मिला है। लॉर्ड्स टेस्ट में भी पुछल्ले बल्लेबाजों के कारण भारतीय टीम मैच में वापसी करने में सफल रही थी।

हेडिंग्ले टेस्ट में तो बल्लेबाजों की पहली पारी में डेढ़ सेशन में ही कलाई खुल गई। टीम इंडिया जब 78 रन पर आउट हुई, तभी हार तय मानी जाने लगी थी। इसके अलावा अश्विन को नहीं खिलाने पर भी सवाल उठे। लगातार तीन मैचों में उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है। ऐसे में विराट कोहली की रणनीति और टीम चयन के पैमाने पर भी सवाल खड़े हुए हैं। देखना होगा कि अब अगले मुकाबले में भारतीय टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी का क्या कॉम्बिनेशन रहेगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...