Create

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार, सामने आया वीडियो 

Photo Credit -BCCI
Photo Credit -BCCI

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले (IND vs ENG) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) पूरी तरह से तैयार है। भारत ने ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में जमकर ट्रेनिंग की और सभी खिलाड़ी बेहतरीन लय में दिखाई दे रहे हैं।

बीसीसीआई ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर टीम इंडिया की तैयारियों का एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें कप्तान विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में लॉर्ड्स पहुंचने से लेकर टीम की तैयारियों तक का फुटेज है।

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने जमकर की प्रैक्टिस

वीडियो में देखा जा सकता है कि जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी की प्रैक्टिस कर रहे हैं। इसके अलावा इशांत शर्मा ने भी बॉलिंग की प्रैक्टिस की। इससे कयास लगाए जा सकते हैं कि दूसरे टेस्ट मैच में शायद उनको मौका मिल सकता है। इसकी वजह ये है कि शार्दुल ठाकुर चोट की वजह से इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं और ऐसे में शायद इशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाए।

वीडियो में कप्तान विराट कोहली भी बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए देखे गए। खास बात ये रही कि उन्होंने बड़े शॉट्स लगाए। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने भी जमकर अभ्यास किया।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया था। खेल के आखिरी दिन भारतीय टीम की जीत के आसार ज्यादा थे। भारतीय टीम को आखिरी दिन जीत के लिए 157 रन चाहिए थे। हालांकि लगातार बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और इस तरह से ये मुकाबला ड्रॉ हो गया। कह सकते हैं कि अगर पूरे दिन का खेल होता तो भारतीय टीम की जीत की संभावनाएं ज्यादा थीं।

लॉर्ड्स टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड टीम को दो बड़े झटके लग चुके हैं। टीम के दोनों ही दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड इस मुकाबले से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में भारतीय टीम उनकी इस कमजोरी का पूरा फायदा उठाना चाहेगी। दोनों टीमों के काफी रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment