Create

"भारतीय टीम को इस मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए कम से कम 350 रन बनाने होंगे"

रोहित शर्मा और के एल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की है
रोहित शर्मा और के एल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की है
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच ओवल टेस्ट मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को इस मैच में जीत हासिल करनी है तो फिर दूसरी पारी में उन्हें कम से कम 350 रन जरूर बनाने होंगे। सलमान बट्ट के मुताबिक इस टेस्ट मुकाबले में काफी समय बचा हुआ है और इसी वजह से इंग्लैंड के सामने 250 रनों का टार्गेट रखना होगा।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में सलमान बट्ट ने कहा कि तीन दिनों का खेल अभी बाकी है और भारतीय टीम के पास बड़ा स्कोर बनाने का पूरा मौका है।

उन्होंने कहा "इंग्लैंड ने जो 99 रनों की बढ़त हासिल की है वो काफी अहम साबित हो सकती है। मुझे लगता है कि भारत को ऐसा महसूस हो रहा होगा कि उन्हें कम से कम दूसरी पारी में 350 रन बनाने होंगे। अगर वो ऐसा करते हैं तो उनके गेंदबाजों के सामने 250 रन डिफेंड करने के लिए होंगे। इससे उनके पास इंग्लिश टीम को ऑल आउट करने का पूरा मौका रहेगा। इस टेस्ट मैच में अभी काफी समय बचा हुआ है। सिर्फ दो दिनों का खेल हुआ है और तीन दिनों का खेल बाकी है।"

तीसरे दिन बैटिंग करना काफी आसान होगा - सलमान बट्ट

सलमान बट्ट के मुताबिक ओवल की पिच बैटिंग के लिए अच्छी हो रही है और भारत को इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा "इस पिच पर तीसरे दिन बैटिंग करना सबसे आसान होगा। सामान्य तौर पर किसी भी टेस्ट मुकाबले में तीसरे दिन बैटिंग काफी आसान हो जाती है। थोड़ी नमी रहेगी लेकिन भारत ने अगर इसे अच्छे से निकाल लिया तो फिर चीजें आसान हो जाएंगी। टॉप-4 बल्लेबाजों के ऊपर काफी ज्यादा जिम्मेदारी होगी। सलामी बल्लेबाज इस वक्त काफी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स के समय रोहित शर्मा 20 और केएल राहुल 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारतीय टीम फ़िलहाल इंग्लैंड से 56 रन पीछे है।


Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...