Create

"ये भारतीय टीम का अब तक का सबसे बेहतरीन बॉलिंग अटैक है"

Nitesh
भारतीय टीम के पास इस वक्त कई बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं
भारतीय टीम के पास इस वक्त कई बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के वर्तमान गेंदबाजी आक्रमण को अब तक का सबसे बेहतरीन बॉलिंग अटैक बताया है। उन्होंने कहा है कि इससे पहले भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण इतना शानदार नहीं होता था।

भारत के पास इस वक्त जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, इशांत शर्मा, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर जैसे दिग्गज तेज गेंदबाज हैं। तो वहीं रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे वर्ल्ड क्लास स्पिनर भी मौजूद हैं।

भारतीय टीम के पास इस वक्त कई बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक सवाल के जवाब में आकाश चोपड़ा ने वर्तमान बॉलिंग अटैक को अब तक का सबसे बेहतरीन अटैक बताया। उन्होंने कहा "ये भारत का अब तक का सबसे बेहतरीन बॉलिंग लाइन अप है। इसमें कोई शक नहीं है। क्योंकि जब दो महान स्पिनर हरभजन सिंह और अनिल कुंबले साथ में थे तब हमारे पास चार या पांच तेज गेंदबाज नहीं थे। जहीर खान के अलावा अजीत अगरकर कभी कभी और आशीष नेहरा या फिर आरपी सिंह होते थे। लेकिन इस तरह के चार या पांच जबरदस्त क्वालिटी वाले बॉलर नहीं थे। आपके पास इस वक्त शमी, इशांत, सिराज और शार्दुल ठाकुर जैसे गेंदबाज हैं। ये वाकई में काफी जबरदस्त है।"

इससे पहले आकाश चोपड़ा ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि उन्हें शायद तीसरे टेस्ट मुकाबले में भी खेलने का मौका ना मिले। अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता है कि हेडिंग्ले में भी आर अश्विन को खेलने का मौका मिलेगा। हालांकि इसमें अभी समय है और अगर किसी को इंजरी हुई तो फिर संभावना बन सकती है। लेकिन मुझे लगता नहीं है कि भारतीय टीम दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज के कॉम्बिनेशन के साथ जाएगी। लॉर्ड्स में आपके पास दो स्पिनर खिलाने का बढ़िया मौका था क्योंकि पिच सूखी थी। लेकिन हेडिंग्ले में आपको स्पिनर्स की जरूरत उतनी ज्यादा नहीं है।"

आपको बता दें कि अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ही भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में हराया और सीरीज में बढ़त हासिल की।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment