Create

उमेश यादव ने बताया कि 62/5 के बावजूद भारतीय टीम इंग्लैंड को सस्ते में क्यों नहीं आउट कर पाई

उमेश यादव ने इस मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की
उमेश यादव ने इस मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने बताया है कि ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) में इंग्लैंड की पहली पारी में 62 रन पर 5 विकेट लेने के बावजूद भारतीय टीम मेजबानों को कम स्कोर पर क्यों नहीं रोक पाई। उमेश यादव ने कहा कि शुरूआत में जबरदस्त गेंदबाजी के बाद हमने काफी रन लुटाए जिसकी वजह से बल्लेबाजों के ऊपर से दबाव कम हो गया।

भारत के 191 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम एक समय 62 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी और ऐसा लग रहा था कि भारतीय गेंदबाज उन्हें जल्द ही समेट देंगे। हालांकि इसके बाद ओली पोप और जॉनी बेयरेस्टो ने जबरदस्त साझेदारी कर इंग्लैंड की वापसी करा दी। निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भारत को काफी तंग किया और 290 रन बना डाले। इसकी वजह से मेजबान टीम 99 रन की बढ़त लेने में कामयाब रही। भारतीय टीम की तरफ से उमेश यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए।

खराब गेंदबाजी की वजह से इंग्लैंड ने बनाया बड़ा स्कोर - उमेश यादव

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One

वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उमेश यादव ने बताया कि भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी शुरूआत के बाद कहां गलती की। उन्होंने कहा,

हमने पहले 40 मिनट के अंदर ही दो विकेट चटका दिए थे। इसके बाद मुझे लगता है कि हमारा परफॉर्मेंस वैसा नहीं रहा। हमने सात या आठ ओवर में 40 रन दे दिए। यही वजह है कि बल्लेबाज अपनी लय में आ गए। जब गेंद सीम और स्पिन नहीं होती है तो फिर बल्लेबाज हावी हो जाते हैं। उन दो विकेटों के बाद हम कसी हुई गेंदबाजी नहीं कर पाए और काफी सारे रन लुटा दिए।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स के समय रोहित शर्मा 20 और केएल राहुल 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारतीय टीम फ़िलहाल इंग्लैंड से 56 रन पीछे है।

भारतीय बल्लेबाज खेल के तीसरे दिन बेहतर बल्लेबाजी कर इंग्लैंड से बढ़त लेना चाहेंगे। ऐसे में रोहित शर्मा और के एल राहुल के ऊपर काफी जिम्मेदारी होगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment