Create

"रोहित शर्मा टी20 की कप्तानी छोड़ सकते हैं"- वीरेंदर सहवाग ने भारतीय कप्तान को दिया चौंकाने वाला सुझाव 

रोहित शर्मा तीनों ही प्रारूपों में भारत के कप्तान हैं
रोहित शर्मा तीनों ही प्रारूपों में भारत के कप्तान हैं
Prashant Kumar

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पिछले साल भारतीय टीम का तीनों ही प्रारूपों में कप्तान नियुक्त किया गया था। सबसे पहले उन्हें टी20 और वनडे की कमान मिली थी। वहीँ बाद में विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर, लाल गेंद में भी उन्हें टीम इंडिया का कप्तान बना दिया गया था। हालांकि, अब कप्तानी को लेकर पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने रोहित को एक चौंकाने वाला सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि रोहित टी20 प्रारूप में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं।

पिछले साल पूर्णकालिक कप्तान बनने के बाद से रोहित शर्मा अलग-अलग कारणों से भारत के लिए कई मैच मिस कर चुके हैं। कभी वह चोटिल हुए, तो कभी ब्रेक की वजह से चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहे।

सहवाग को लगता है कि अगर रोहित शर्मा को नियमित ब्रेक की जरूरत है, तो वह टी20 कप्तानी किसी और को देने पर विचार कर सकते हैं ताकि वह अन्य दो प्रारूपों के लिए खुद को तरोताजा रख सकें।

सोनी नेटवर्क द्वारा आयोजित एक बातचीत के दौरान सहवाग ने कहा,

अगर भारतीय टीम प्रबंधन के मन में टी20 प्रारूप में कप्तान के रूप में कोई और है तो मुझे लगता है कि रोहित (शर्मा) को राहत मिल सकती है और आगे चलकर निम्नलिखित बातों पर ध्यान दिया जा सकता है। एक, जो रोहित को अपनी उम्र को देखते हुए अपने कार्यभार और मानसिक थकान का प्रबंधन करने की अनुमति देगी। दूसरी, एक बार किसी नए को टी20 में कप्तान नियुक्त करने के बाद, यह रोहित को ब्रेक लेने और टेस्ट और वनडे दोनों में भारत का नेतृत्व करने के लिए खुद को फिर से तरोताजा करने की अनुमति देगा।

तीनों प्रारूपों में लीड करने के लिए रोहित शर्मा ही होने चाहिए - वीरेंदर सहवाग

भारतीय क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान कम ही देखने को मिलते हैं। सहवाग का भी कहना है कि अगर बोर्ड अलग-अलग कप्तान नहीं रखना चाहता है, तो फिर सभी प्रारूपों में लीड करने के लिए मौजूदा समय में रोहित ही सबसे अच्छे विकल्प हैं। उन्होंने कहा,

अगर भारतीय थिंक-टैंक अभी भी उसी नीति के साथ आगे बढ़ना चाहता है, जो कि तीनों प्रारूपों में एक व्यक्ति को भारत का नेतृत्व करने देना है, तो मुझे अभी भी विश्वास है कि रोहित शर्मा इसके लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...