Create

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने चौथे टेस्ट के लिए अजिंक्य रहाणे को टीम में रखने का सुझाव दिया

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Four

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच (IND vs ENG) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) की प्लेइंग इलेवन पर हर किसी की नजरें हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने भी एक अहम सलाह देते हुए टीम से अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को बाहर नहीं करते हुए एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाने की बात कही है। चौथा टेस्ट मैच गुरुवार से शुरू होगा।

ESPNCricinfo से बातचीत में लक्ष्मण ने कहा कि निश्चित रूप से इसमें कोई संदेह नहीं है कि रहाणे ने अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है। मैं रहाणे को इस टीम के लीडर के रूप में देखता हूँ और वह कोर ग्रुप का हिस्सा हैं। हम जानते हैं कि उन्होंने 36 रन पर आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया में एक कप्तान के रूप में क्या किया है। यह रहाणे का शतक था जिसने मेलबर्न में भारत को सीरीज में वापसी कराई। एक खिलाड़ी भले ही मुश्किल दौर से जा रहा हो लेकिन मैं फिर भी उन पर भरोसा रखूंगा। मैं दोनों टेस्ट मैचों से उनको बाहर करने के बारे में नहीं सोचूंगा।

वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी विभाग को लेकर कहा कि यह एक ऐसा डिपार्टमेंट रहा है जिसने कौशल के अनुरूप खेल नहीं दिखाया है। मिडिल ऑर्डर की परीक्षा हुई है और टीम रोहित शर्मा, केएल राहुल के रनों पर ही निर्भर रही है। मैं एक अतिरिक्त बल्लेबाज टीम में शामिल करने के लिए कहूँगा। विराट कोहली और रवि शास्त्री भी इस बारे में विचार कर रहे होंगे।

India Nets Session, IND vs ENG Test series
India Nets Session, IND vs ENG Test series

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने यह भी कहा कि वह अश्विन के चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने को लेकर उत्सुक हैं। उनके मुताबिक इंग्लैंड के पास उनके मध्यक्रम में बाएं हाथ के तीन बल्लेबाज हैं और अश्विन इस मामले में प्रभावशाली हो सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि आर अश्विन को अब तक खेलने का मौका नहीं मिला है। तीन टेस्ट मैचों में भारतीय टीम में चार-चार तेज गेंदबाज ही देखे गए हैं। अश्विन को टीम में नहीं लेने पर लगातार मैनेजमेंट से सवाल भी होते रहे हैं। देखना होगा कि इस बार भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में अश्विन होते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment