Create

जहीर खान ने रोहित शर्मा की शतकीय पारी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा ने अपना 8वां टेस्ट शतक लगाया
रोहित शर्मा ने अपना 8वां टेस्ट शतक लगाया

इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की शतकीय पारी को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा ने टीम की जरूरत के हिसाब से अपनी पारी खेली और इंग्लैंड के कंडीशंस में खुद को अच्छी तरह से ढाला।

रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में बेहतरीन शतक लगाया। उन्होंने 256 गेंद पर 14 चौके और 1 छक्के की मदद से 127 रनों की शानदार पारी खेली। ये रोहित शर्मा के टेस्ट करियर का 8वां शतक है और विदेशी सरजमीं पर उनका पहला टेस्ट शतक है।

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान रोहित शर्मा की शतकीय पारी को लेकर जहीर खान ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा के इरादे बिल्कुल स्पष्ट थे। इंग्लैंड की परिस्थितियों के हिसाब से उन्होंने अपनी पारी खेली। नई गेंद के सामने उन्होंने जल्दबाजी नहीं की और लगातार गेंदों को छोड़ते रहे जिससे उन्हें क्रीज पर टिकने में मदद मिली और उन्होंने बेहतरीन शतक लगाया।

रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर 11 हजार इंटरनेशनल रन पूरे किए

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three

रोहित शर्मा ने अपनी शतकीय पारी के दौरान एक और बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर अपने 11 हजार रन पूरे किए। रोहित शर्मा ने वनडे में काफी पहले ओपन करना शुरू कर दिया था लेकिन टेस्ट में उनको यह मौका 2019 में मिला।

रोहित शर्मा ने 246 पारियों में ग्यारह हजार रन पूरे किये, वहीं ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन ने यह उपलब्धि 251 पारियों में हासिल की थी। बतौर ओपनर सबसे कम पारियों में 11 हजार रन का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने 241 पारियां खेली थी।

इसके अलावा भी रोहित शर्मा ने ओवल टेस्ट मैच में कई अन्य उपलब्धियां हासिल की। उनमें सबसे अहम 15 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन हैं। वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इस स्तर पर पहुंचने वाले आठवें भारतीय खिलाड़ी हैं और वर्ल्ड में उनका नाम 39वें स्थान पर आता है। हालांकि उनके ज्यादातर रन एकदिवसीय क्रिकेट में ही आए हैं जहां उन्होंने 9 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment