Create

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह की शानदार बल्लेबाजी को लेकर जहीर खान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में (IND vs ENG) जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के शानदार ऑलराउंडर परफॉर्मेंस को लेकर पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह ने इस मुकाबले में अपने गुस्से का इस्तेमाल काफी सही तरह से किया। जहीर खान के मुताबिक अगर बुमराह गुस्सा होने पर इतना अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो फिर उन्हें बार-बार गुस्सा होना चाहिए।

भारतीय टीम ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड को 151 रनों से बुरी तरह हरा दिया। जीत के लिए 272 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 120 रन पर सिमट गई। जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट चटकाए।

जसप्रीत बुमराह ने जबरदस्त बैटिंग और बॉलिंग की

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

इससे पहले जसप्रीत बुमराह ने बल्लेबाजी में बड़ा कारनामा कर दिखाया। उन्होंने मोहम्मद शमी के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए ऐतिहासिक साझेदारी की। दूसरी पारी में एक समय भारतीय टीम 209 के स्कोर तक 8 विकेट गंवा चुकी थी। जब लगा कि जल्दी ही पारी सिमट जाएगी तभी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने 89 रनों की नाबाद साझेदारी कर भारतीय टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

मैच के बाद क्रिकबज्ज के साथ बातचीत में जहीर खान ने कहा "अगर बुमराह गुस्सा होने के बाद मैदान में इस तरह का प्रदर्शन करते हैं तो फिर उन्हें ऐसा बार-बार करना चाहिए। पहली पारी में वो एक भी विकेट नहीं ले पाए थे और इसके बाद बैटिंग के दौरान जेम्स एंडरसन ने उनके खिलाफ कई बाउंसर गेंदे की। उनकी एंडरसन के साथ कहासुनी भी हुई। जब वो बैटिंग कर रहे थे तो इंग्लैंड के खिलाफ सभी खिलाड़ी उनके खिलाफ लगे हुए थे और इससे उन्हें काफी मोटिवेशन मिला और इसका प्रयोग उन्होंने काफी अच्छी तरह से किया।"

जहीर खान ने आगे कहा "अब इंग्लैंड ये सोच रही होगी क्या हमें बुमराह को बाउंसर्स करने चाहिए थे। हमें शायद उन्हें गुस्सा नहीं दिलाना चाहिए था।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment