Create

आयरलैंड के खिलाफ इस भारतीय बल्लेबाज को मिले डेब्यू का मौका, रवि शास्त्री ने दी प्रतिक्रिया

राहुल त्रिपाठी को पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला है
राहुल त्रिपाठी को पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला है
Prashant Kumar

भारतीय टीम आयरलैंड दौरे (IRE vs IND) पर टी20 सीरीज के पहुँच चुकी है। इस दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। हालाँकि इनमें से किस खिलाड़ी को डेब्यू का मौका मिलेगा, इस बात का अनुमान लगा पाना मुश्किल है। इस बीच पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भारतीय टीम को राहुल त्रिपाठी का डेब्यू करवाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि इस बल्लेबाज के क्रीज़ पर मौजूद रहने से स्कोरबोर्ड लगातार चलता रहता है।

2017 में आईपीएल में डेब्यू करने वाला यह बल्लेबाज आईपीएल के सबसे कंसिस्टेंट अनकैप्ड बल्लेबाजों में से एक रहा है। लीग के पन्द्रहवें सीजन में भी उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया था। सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेले 14 मैचों में 37.54 की औसत और 158.23 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाये थे।

लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद त्रिपाठी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर पर खेली गई टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला था। हालॉंकि, अब चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने आयरलैंड में 26 और 28 जून को डबलिन में होने वाले दो टी20 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में चुना है। यह बल्लेबाज लगातार स्ट्राइक रोटेट करने में माहिर है और बड़े शॉट खेलने की भी क्षमता रखता है।

वह किसी भी विपक्षी या गेंदबाज से घबराता नहीं है - रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने कहा कि त्रिपाठी विपक्ष या उन गेंदबाजों से घबराते नहीं हैं जिनका वह सामना कर रहे हैं। भारत के पूर्व कोच ने कहा कि त्रिपाठी को भारतीय टीम के सेटअप में होना चाहिए। ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए, उन्होंने कहा:

जब वह क्रीज पर होता है, तो स्कोरबोर्ड चलता रहता है। शॉट लगाने की क्षमता, उसके पास जो हरफनमौला खेल है, वह किसी भी विपक्ष या किसी गेंदबाज से प्रभावित नहीं है। उसके पास तेजी से रन बनाने की काबिलियत है, जो उसे नंबर 3 के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाता है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...