Create
Notifications

वसीम जाफर ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारत की प्लेइंग XI चुनी, भुवनेश्वर कुमार को नहीं किया शामिल 

वसीम जाफर ने खास वजह से भुवनेश्वर कुमार को पहले मुकाबले में जगह नहीं दी है
वसीम जाफर ने खास वजह से भुवनेश्वर कुमार को पहले मुकाबले में जगह नहीं दी है
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले (IND vs IRE) के लिए अपनी प्लेइंग XI की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच खेलने वाली टीम में कम से कम तीन बदलाव देखने को मिलेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी करने वाले ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर आयरलैंड सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में इनके रिप्लेसमेंट के रूप में जाफर ने सूर्यकुमार यादव और दीपका हूडा को शामिल किया है। सूर्यकुमार चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और अनुभवी बल्लेबाज को बिना किसी सन्देश के सीधे प्लेइंग XI में जगह मिलेगी।

हालांकि, पूर्व खिलाड़ी ने संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी को नहीं शामिल किया है। उनके मुताबिक पेकिंग ऑर्डर के आधार पर दीपक हूडा को जगह मिलनी चाहिए।

जाफर ने गेंदबाजी विभाग में एक बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने अनुभवी तेज गेंदबाज और दौरे के लिए उपकप्तान चुने गए भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह नहीं दी है। उन्होंने तर्क दिया कि भुवी को मैच में आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह अर्शदीप सिंह को खिला सकते हैं । अर्शदीप को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी चुना गया था लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला था।

वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए अपनी प्लेइंग XI का खुलासा किया। उन्होंने लिखा,

आज रात के लिए मेरी प्लेइंग इलेवन: 1. इशान (विकेटकीपर) 2. रुतु 3. स्काई 4. हार्दिक (कप्तान) 5. हूडा 6. डीके 7. अक्षर 8. हर्षल 9. चहल 10. अवेश 11. अर्शदीप (भुवी को आराम दूंगा) आपकी XI क्या है?
My playing XI for tonight:1. Ishan (wk) 2. Rutu3. SKY4. Hardik (c) 5. Hooda6. DK7. Axar 8. Harshal9. Chahal10. Avesh11. Arshdeep (I'll rest Bhuvi and look at Arshdeep)What's yours? #IREvIND

आकाश चोपड़ा ने भी चुनी थी अपनी भारतीय XI

इससे पहले आकाश चोपड़ा ने अपनी भारतीय XI चुनी थी। उन्होंने सूर्यकुमार यादव, दीपका हूडा के अलावा वेंकटेश अय्यर को भी शामिल किया है।

ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...