"इस उम्र में सूर्यकुमार यादव को ज्यादा मौके नहीं मिलते हैं तो उचित नहीं होगा" - पाकिस्तान से आई बड़ी प्रतिक्रिया 

सूर्यकुमार यादव को काफी देर से भारतीय टीम में मौका मिला है
सूर्यकुमार यादव को काफी देर से भारतीय टीम में मौका मिला है

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को काफी देर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मौका मिला। उनकी उम्र 31 वर्ष से अधिक हो चुकी है लेकिन अभी तक उन्होंने ज्यादा मैच भारतीय टीम के नहीं खेले हैं। पूर्व पाकिस्तानी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) का मानना है कि सूर्यकुमार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार मौका मिलना चाहिए।

शुक्रवार को अपने यूट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने कहा कि श्रेयस अय्यर की तुलना में सूर्यकुमार यादव अधिक परिपक्व हैं। उन्होंने भारतीय टीम मैनेजमेंट से आग्रह किया कि दाएं हाथ के बल्लेबाज का अधिक समर्थन करें और उन्हें प्लेइंग XI में नियमित मौका मिले।

वहीं श्रेयस अय्यर को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें टीम में अपनी जगह बचाने के लिए अपने खेल में सुधार करना होगा। उन्होंने कहा कि टीम के स्टार-स्टडेड बल्लेबाजी लाइनअप में खुद के लिए जगह बनाने के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज को लगातार प्रदर्शन करना होगा। कनेरिया ने कहा,

ऐसी खबरें आई हैं कि राहुल द्रविड़ श्रेयस अय्यर को सूर्यकुमार यादव से ज्यादा परिपक्व मानते हैं। लेकिन मैं द्रविड़ की सोच से सहमत नहीं हूं। इस उम्र में सूर्यकुमार यादव को पर्याप्त अवसर न मिले तो यह अनुचित होगा। अय्यर को लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा, नहीं तो टीम में अपनी जगह बरकरार रखने का कोई रास्ता नहीं है।

सूर्यकुमार यादव आईपीएल 2022 के दौरान चोटिल हो गए थे और इसकी वजह से उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से भी बाहर होना पड़ा था। हालांकि, अब वह फिट हो चुके हैं और आयरलैंड दौरे से वापसी करने के लिए तैयार हैं। उन्हें दौरे पर खेले जाने वाले दो टी20 मैचों के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है।

वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी पांच मैच खेलने वाले श्रेयस प्रभावशाली प्रदर्शन करने में नाकाम रहे और तेज गेंदबाजों के खिलाफ उनकी कमजोरी उजागर हुई।

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय स्क्वाड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), इशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar