Create
Notifications

"अगर आईपीएल ना होता तो हर्षल पटेल को भारतीय टीम में शायद जगह ही ना मिलती"

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
SENIOR ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के नए तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) को लेकर पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अगरकर ने कहा है कि हर्षल पटेल को भारतीय टीम में जगह मिलने में आईपीएल का बड़ा योगदान रहा है। उनके मुताबिक अगर आईपीएल ना होता तो फिर शायद हर्षल पटेल के बारे में कोई सोचता भी नहीं।

हर्षल पटेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में अपना डेब्यू किया। उन्होंने अपने पहले ही मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया। हर्षल पटेल ने अपने चार ओवरों के स्पेल में 25 रन देकर दो विकेट चटकाए। उनके इस जबरदस्त प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पहले ही मुकाबले में मैन ऑफ द मैच मिलना काफी बड़ी बात है।

आईपीएल की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है। आईपीएल 2021 में उन्होंने 32 विकेट चटकाए जो एक सीजन में किसी भी गेंदबाज का संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने अपने इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत पर्पल कैप का भी अवॉर्ड जीता और यही वजह है कि अब उन्हें इंडियन टीम में भी शामिल किया गया है।

हर्षल पटेल को अगले वर्ल्ड कप के लिए बचाकर रखना चाहिए - अजय जडेजा

अजय जडेजा के मुताबिक अगले वर्ल्ड कप के लिए हर्षल पटेल को छिपाकर रखना चाहिए। उनके मुताबिक हर्षल का प्रयोग ज्यादा नहीं करना चाहिए। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

अगर आईपीएल ना होता तो शायद मुझे नहीं लगता है कि लोग कहते कि हर्षल पटेल को टीम में लेकर आओ। उन्होंने आईपीएल में जो किया उससे कई लोगों की आंखें खुल गई होंगी। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को पता था कि वो क्या करने वाले हैं लेकिन इसके बावजूद वो उनके खिलाफ रन नहीं बना पाए। जब भारतीय टीम अगले साल वर्ल्ड कप खेलने जाए तो मैं उन्हें एक हथियार की तरह प्रयोग करना चाहूंगा।

Edited by सावन गुप्ता
comments icon1 comment
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now