Create

IND vs NZ : भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को बुलाया जाता है जादूगर, न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के बाद रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा 

रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर की तारीफ की
रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर की तारीफ की

इंदौर में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले (IND vs NZ) में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हराते हुए 3-0 से क्लीन स्वीप किया। हाई स्कोरिंग मुकाबले में भारत के लिए शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने बीच के ओवरों में विकेट निकालने का काम किया और इसी वजह से टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उनकी जमकर तारीफ की और उन्हें जादूगर बताया।

इंदौर में खेले गए तीसरे मुकाबले से भारत ने पहले ही सीरीज में कब्जा जमा लिया था लेकिन टीम ने तीसरा मुकाबला भी जीता और 3-0 से सीरीज अपने नाम की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने शुभमन गिल (112) और रोहित शर्मा (101) के शतकों की मदद से जोरदार शुरुआत की और निचले क्रम में हार्दिक पांड्या (54) ने अर्धशतक जड़ते हुए टीम को 385/9 के स्कोर तक पहुँचाने का काम किया। जवाबी पारी में न्यूजीलैंड की तरफ से केवल ओपनर डेवन कॉनवे ने शानदार बल्लेबाजी की और 138 रनों की पारी खेली। अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और टीम पूरे ओवर खेले बिना ही 295 रन बनाकर 42वें ओवर में ढेर हो गई। इस तरह भारत ने 90 रनों के अंतर से जीत दर्ज की।

शार्दुल ठाकुर ने मुकाबले में छह ओवर में 45 रन खर्च किये लेकिन तीन बड़े विकेट भी निकाले। उन्होंने सबसे पहले डैरिल मिचेल को आउट किया, जो डेवन कॉनवे के साथ साझेदारी बना रहे थे। इसके बाद, टॉम लैथम को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। वहीं तीसरे विकेट के रूप में उन्होंने ग्लेन फिलिप्स को चलता किया। इस तरह से उन्होंने न्यूजीलैंड के मध्यक्रम को टिकने का मौका नहीं दिया। उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

शार्दुल ठाकुर को बुलाते हैं जादूगर - रोहित शर्मा

मैच के बाद शार्दुल को लेकर कप्तान रोहित ने कहा ,

हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, अपनी योजना पर कायम रहे और अपना जज्बा बनाए रखा। शार्दुल पिछले कुछ समय से ऐसा कर रहे हैं। टीम के साथी उसे जादूगर कहते हैं और वह फिर से आये और अच्छा प्रदर्शन किया। उसे बस और अधिक मैचों मैच खेलने की आवश्यकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment