Create

आकाश चोपड़ा ने पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का किया चयन

रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान
रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान
reaction-emoji
Nitesh

आकाश चोपड़ा ने न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ कानपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में तीन स्पिनरों का चयन किया है और दो तेज गेंदबाज चुने हैं। खास बात ये है कि मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर को भी उन्होंने प्लेइंग इलेवन में जगह दी है।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर आकाश चोपड़ा ने मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल का चयन किया है। टेस्ट टीम में के एल राहुल भी शामिल थे लेकिन इंजरी की वजह से वो इस सीरीज से बाहर हो गए हैं और इसी वजह से शुभमन गिल अब मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरूआत करेंगे।

तीसरे नंबर पर आकाश चोपड़ा ने उप कप्तान चेतेश्वर पुजारा और चौथे नंबर पर कप्तान अजिंक्य रहाणे को रखा है। इसके अलावा पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर को शामिल किया है। अगर अय्यर खेलते हैं तो फिर ये उनका डेब्यू टेस्ट मुकाबला होगा।

वहीं आकाश चोपड़ा ने रविंद्र जडेजा को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए चुना है। उन्होंने कहा है कि विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को सातवें नंबर पर बैटिंग के लिए आना चाहिए और उनसे पहले जडेजा को बैटिंग करना चाहिए।

आठवें नंबर पर उन्होंने रविचंद्रन अश्विन का चयन किया और 9वें नंबर पर अक्षर पटेल का चयन किया है जो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक आपको कानपुर की पिच पर पांच गेंदबाजों की जरूरत पड़ेगी और इसीलिए उन्होंने तीन स्पिनर्स का चयन किया है। तेज गेंदबाजों के तौर पर आकाश चोपड़ा ने मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को चुना है।

पहले टेस्ट मैच के लिए आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...