Create
Notifications

हनुमा विहारी को टेस्ट टीम से बाहर करने पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने उठाया सवाल

हनुमा विहारी को दक्षिण अफ्रीका में भारत ए के साथ भेजा गया है
हनुमा विहारी को दक्षिण अफ्रीका में भारत ए के साथ भेजा गया है
ANALYST

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में हनुमा विहारी को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। विहारी को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत ए टीम के साथ भेजा गया है। इसको लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने सवाल उठाया है। चोपड़ा ने कहा कि विहारी को बाहर करना सही नहीं था।

ट्विटर पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हनुमा विहारी को बाहर करना स्वयं को शर्मिंदा करने वाली बात है। टेस्ट सीरीज में शुरुआत के लिए यह एक गंभीर गलती है।

आकाश चोपड़ा ने एक प्रशंसक के जवाब में प्लेइंग इलेवन में स्पिनरों को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने टीम में दो स्पिनरों को खिलाने की बात कही। एक फैन ने ट्वीट कर पूछा कि क्या इंडिया में ऐसा हमेशा हुआ है कि तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाज खिलाए जाएँ? इस पर चोपड़ा ने कहा कि जडेजा और अश्विन कई टेस्ट मैचों में भारत के प्राथमिक स्पिनर के तौर पर खेले हैं।

Leaving out Hanuma Vihari for the #IndvNZ Tests looks like a faux pas now. It was a grave mistake to begin with…

श्रेयस अय्यर के डेब्यू को लेकर आकाश चोपड़ा ने संभावना जताई कि अगर भारतीय टीम 5 या 6 बल्लेबाजों को खिलाना चाहे, तो अय्यर डेब्यू कर सकते हैं लेकिन इस पर पुख्ता कुछ नहीं है। मजाक में कहा कि मेरे सूत्र भी वहीं हैं।

हालांकि चोट के कारण केएल राहुल के बाहर होने पर अब भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर को खिलाया जा सकता है। सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है लेकिन श्रेयस अय्यर का पक्ष मजबूत नजर आता है। टीम इंडिया में विराट कोहली भी नहीं हैं और शुभमन गिल अब ओपन करेंगे, ऐसे में अय्यर के लिए एक जगह खाली नजर आ रही है। पूरी चीजें टॉस के समय ही साफ़ हो पाएगी। केएल राहुल जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से टीम के बाहर हो गए हैं।

Not always. Ash-Jaddu have played as just two primary spinners in a number of home tests in last 4-5 years. twitter.com/kattivinay/sta…


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now