एजाज पटेल ने अपने 10 विकेट को लेकर दिया बड़ा बयान

एजाज पटेल ने अपने लिए यह ख़ास पल बताया है
एजाज पटेल ने अपने लिए यह ख़ास पल बताया है

न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच की पहली पारी में सभी 10 विकेट लेने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह मेरे करियर के लिए खास है। एजाज का जन्म मुंबई में ही हुआ था लेकिन बार में उनक परिवार न्यूजीलैंड में जाकर बस गया। इस तरह वह अपने जन्म स्थान में वापस आकर 10 विकेट लेने का कारनामा करने में सफल रहे।

पटेल ने अपनी इस उपलब्धि के बारे में कहा कि मेरे लिए ही नहीं बल्कि मेरे परिवार के लिए काफी खास मौका है। दुर्भाग्य से कोरोना वायरस के कारण वे यहाँ नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ईमानदारी से यह बहुत वास्तविक है, मुझे नहीं लगता कि आप कभी भी विश्वास करेंगे कि आप ऐसा कुछ हासिल करेंगे यह मेरे करियर में काफी खास है।

पटेल ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं। सितारों ने मेरे लिए यहां मुंबई में ऐसा ही एक अवसर होने के लिए गठबंधन किया है। यहां जन्म लेना और यहां वापस आकर ऐसा करना बहुत खास है। मैं कुंबले सर के साथ भी बहुत शानदार कंपनी में हूं।

उल्लेखनीय है कि मुंबई टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम 325 रन बनाकर आउट हो गई। इसमें एजाज पटेल ने सबसे ज्यादा 10 विकेट हासिल किये। भारतीय टीम ने जवाब में गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को पहली पारी में 62 रन के मामूली स्कोर पर समेट दिया। भारत में टेस्ट क्रिकेट में कीवी टीम का यह सबसे कम स्कोर है।

एजाज पटेल के दस विकेट लेने के बाद भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले ने भी प्रतिक्रिया दी। कुंबले ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि एजाज पटेल 10 विकेट क्लब में स्वागत है। शानदार गेंदबाजी की। टेस्ट मैच के पहले और दूसरे दिन इसे हासिल करने के लिए खास उपलब्धि।

Quick Links

Edited by निरंजन