Create

स्पिन फ्रेंडली पिचें भारतीय बल्लेबाजों के लिए भी उतनी ही चुनौतीपूर्ण होंगी

अजिंक्य रहाणे प्रैक्टिस सेशन के दौरान
अजिंक्य रहाणे प्रैक्टिस सेशन के दौरान
सावन गुप्ता

भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रहाणे ने कहा है कि अगर कीवी टीम के खिलाफ स्पिन फ्रेंडली पिचें तैयारी की जाती हैं तो फिर भारतीय बल्लेबाजों को भी उसी तरह की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। रहाणे के मुताबिक भारतीय बल्लेबाज भी टर्निंग पिचों पर फंस सकते हैं।

दरअसल कई सारे क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को मुश्किल में डालने के लिए स्पिन फ्रेंडली पिचें तैयार की जाएंगी। हालांकि रहाणे का कहना है कि स्पिन की मददगार वाली पिचों पर ना केवल कीवी बल्लेबाज बल्कि भारतीय खिलाड़ी भी फंसेंगे।

भारतीय बल्लेबाजों के लिए भी स्पिन फ्रेंडली पिचों पर खेलना आसान नहीं होगा - रहाणे

पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अजिंक्य रहाणे ने कहा,

भारतीय बल्लेबाजों के लिए भी स्पिन फ्रेंडली पिचों पर खेलना आसान नहीं होगा। हम कभी इस तरह की विकेटों पर नहीं खेलते हैं। जो भी बल्लेबाज क्रीज पर आएंगे उन्हें उसका पूरा फायदा उठाना होगा। जब तक हम टेस्ट मैच और सीरीज जीत रहे हैं तब तक टर्नर का कोई मतलब नहीं रह जाता है।

इससे पहले अजिंक्य रहाणे ने अपनी फॉर्म को लेकर भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि वो अपनी फॉर्म को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं। अजिंक्य रहाणे की फॉर्म पिछले कुछ समय से सवालों के घेरे में रही है। ऐसे में उनसे इस बारे में सवाल पूछा जाना लाजमी था। कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम में कई दिग्गज नहीं होंगे। ऐसे में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के कन्धों पर बल्लेबाजी की पूरी जिम्मेदारी रहेगी। देखना होगा कि टीम इंडिया के लिए रहाणे इस बार किस तरह की कप्तानी करते हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...