Create
Notifications

अक्षर पटेल ने बताया कि टॉम लैथम को आउट करने में अश्विन ने किस तरह उनकी मदद की थी

टॉम लैथम को स्टंप आउट करते हुए अक्षर पटेल (Photo Credit - BCCI)
टॉम लैथम को स्टंप आउट करते हुए अक्षर पटेल (Photo Credit - BCCI)
सावन गुप्ता
visit

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने कानपुर टेस्ट मैच के तीसरे दिन टॉम लैथम (Tom Latham) के विकेट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस विकेट का श्रेय आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) को दिया जिनकी सलाह की वजह से ही अक्षर पटेल लैथम को आउट कर सके। अक्षर पटेल के मुताबिक अश्विन ने उन्हें गेंद को टॉम लैथम से दूर रखने की सलाह दी थी और इसी वजह से वो स्टंपिंग का शिकार हो गए।

टॉम लैथम ने कानपुर टेस्ट मैच के तीसरे दिन बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने काफी अच्छी तरह से सभी गेंदबाजों का सामना किया और अपने शतक की तरफ बढ़ रहे थे। हालांकि जब वो 95 रन पर थे, तभी आगे बढ़कर अक्षर पटेल की गेंद पर एक बड़ा शॉट लगाना चाहा लेकिन बॉल उनकी पहुंच से दूर थी और वो विकेटों के पीछे स्टंप आउट हो गए।

अश्विन ने मुझे गेंद को बल्लेबाज से दूर रखने की सलाह दी थी - अक्षर पटेल

वहीं अक्षर पटेल ने अपने इस विकेट का श्रेय आर अश्विन को दिया है। बीसीसीआई टीवी पर बातचीत के दौरान अक्षर पटेल ने कहा,

अजिंक्य रहाणे ने कहा था कि ये मेरा आखिरी ओवर होगा और इसके बाद मेरी जगह पर जडेजा को गेंदबाजी के लिए लाया जाएगा। मैं जब लैथम को स्टंप पर बॉलिंग कर रहा था तो वो ना तो स्वीप कर रहे थे और ना ही कदमों का इस्तेमाल कर रहे थे। हमारे सीनियर गेंदबाज अश्विन मिड-ऑन पर खड़े होकर बार-बार यही कह रहे थे कि गेंद को बल्लेबाज की पहुंच से दूर डालो। मेरे पास एक ही ओवर बचा था इसीलिए मैंने इस रणनीति पर काम करने का फैसला किया और कप्तान से प्वॉइंट को पीछे भेजने के लिए कहा। इसके बाद मैंने बल्लेबाज की पहुंच से दूर गेंदबाजी की और मुझे विकेट मिल गया।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now