Create
Notifications

भारत के लिए ओपनिंग करने क्यों नहीं आये शुभमन गिल, बीसीसीआई ने दिया अपडेट 

शुभमन गिल मुंबई टेस्ट की पहली पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए
शुभमन गिल मुंबई टेस्ट की पहली पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए
Prashant Kumar
visit

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच मुंबई में खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी के दौरान मयंक अग्रवाल के साथ नियमित ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) पारी की शुरुआत करने नहीं आये। गिल की जगह चेतेश्वर पुजारा को पारी की शुरुआत करने का मौका मिला। गिल को न्यूजीलैंड की पारी के दौरान फील्डिंग करते वक़्त चोट लग गयी थी और इसी वजह से उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था और बाद में वह बल्लेबाजी करने भी नहीं आये। गिल के बल्लेबाजी ना करने के पीछे की वजह को लेकर बीसीसीआई ने अहम अपडेट दिया है।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी कि गिल को पहली पारी के दौरान फील्डिंग के दौरान कोहनी में चोट लगी थी।

बीसीसीआई ने ट्वीट में लिखा,

शुभमन गिल को पहली पारी में फील्डिंग के दौरान दाहिनी कोहनी में चोट लग गई थी। वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है और इसलिए एहतियात के तौर पर मैदान में नहीं उतरा है।
🚨 Update 🚨: Shubman Gill suffered a blow to his right elbow while fielding in the first innings. He has not recovered completely and hence not taken the field as a precautionary measure.#TeamIndia #INDvNZ @Paytm https://t.co/UqSzXYTce2

गिल की चोट कितनी गंभीर है, इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है। सभी को उम्मीद होगी कि इनकी चोट ज्यादा गंभीर ना हो क्योंकि भारत को इस सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भी जाना है।

मुंबई टेस्ट में भारत की मजबूत स्थिति

मुंबई टेस्ट के दो दिनों के खेल के बाद भारत मजबूत स्थिति की तरफ बढ़ चुका है और उसकी कुल बढ़त 332 रन की हो गयी है, जबकि अभी सभी विकेट शेष हैं। इससे पहले आज भारत की पहली पारी 325 रन पर समाप्त हुयी और कीवी टीम के गेंदबाज एजाज पटेल ने सभी विकेट लेते हुए इतिहास रच दिया।

हालांकि कीवी टीम के बल्लेबाजों का बहुत ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला और पूरी टीम महज 62 रन पर ऑलआउट हो गयी। भारत ने फॉलोऑन नहीं दिया और दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 69 रन बना लिए थे। क्रीज़ पर मयंक अग्रवाल 38 और पुजारा 29 रन बनाकर मौजूद थे।


Edited by Prashant Kumar
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now