Create

मोहम्मद सिराज को 'स्पेशल' बताते हुए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान 

मुंबई टेस्ट के दौरान अपील करते हुए मोहम्मद सिराज
मुंबई टेस्ट के दौरान अपील करते हुए मोहम्मद सिराज
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को इस कठिन प्रारूप में अभी तक जितने भी मौके मिले हैं, उनमे अपनी छाप छोड़ी है। सिराज अलग तरह का उत्साह अपनी गेंदबाजी में दिखाते हैं। सिराज से प्रभावित होकर न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी डेनियल विट्टोरी ने उन्हें 'स्पेशल' करार देते हुए कहा कि उनमें चीजों को करने की क्षमता है।

कानपुर टेस्ट में चोट की वजह बाहर बैठने के बाद मुंबई टेस्ट में उन्होंने जबरदस्त वापसी की। न्यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान सिराज ने नई गेंद से तीन विकेट हासिल किये और इन झटकों से मेहमान टीम उबर नहीं पाई और 62 रन पर ढेर हो गयी।

सिराज तेज गेंदबाज के रूप में वह सब करता है जो आप चाहते हैं - विट्टोरी

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर सिराज की प्रशंसा करते हुए विट्टोरी ने कहा कि एक तेज गेंदबाज से जो उम्मीदें होती है, वह सब करता है। उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा,

सिराज कुछ खास है। हर बार जब वह टेस्ट मैच में आते हैं तो कुछ न कुछ होता है। (विराट) कोहली थोड़ी एनर्जी लाने के लिए उनके पास जाते हैं और उनकी गति वही रहती है। वह जोर से दौड़ता है और एक तेज गेंदबाज के रूप में वह सब कुछ करता है जो आप चाहते हैं।

पूर्व कीवी खिलाड़ी ने इशांत शर्मा से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सिराज को प्लेइंग XI में खिलाये जाने की बात कही। इस बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा,

यह इशांत शर्मा को कम आंकने का नहीं, लेकिन मुझे लगता है कि सिराज जैसे किसी व्यक्ति के आने और दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों में भारतीय गेंदबाजी लाइन-अप को कुछ खास पेश करने का सही समय है।

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 1-0 से हरकार दो मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है। भारत के लिए अब अगली चुनौती दक्षिण अफ्रीका का दौरा है और वहां की परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के लिए बहुत मददगार होती हैं। ऐसे में सिराज बहुत ही अहम भूमिका निभा सकते है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...