Create
Notifications

"विराट कोहली ने फॉलोऑन नहीं देकर सही निर्णय लिया," न्यूजीलैंड के एक पूर्व खिलाड़ी का बयान

भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
Naveen Sharma

मुंबई टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को फॉलोऑन नहीं देकर भारतीय टीम ने दूसरी बार बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जिसे लेकर पूर्व कीवी खिलाड़ी डेनियल विटोरी ने प्रतिक्रिया दी है। विटोरी ने कहा है कि दूसरी बार बल्लेबाजी का निर्णय लेकर विराट कोहली ने सही किया है। न्यूजीलैंड के लिए अब मैच में वापसी मुश्किल है।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में विटोरी ने कहा कि दुनिया भर के अधिकांश कप्तान फॉलोऑन को लागू नहीं करने के लिए आग्रह करते हैं। मुख्य रूप से गेंदबाजों को उनके वर्कलोड के कारण आराम देना होता है। हालाँकि भारत ने केवल 28-29 ओवर फेंके और हाँ कोहली फॉलोऑन का विकल्प चुन सकते थे और न्यूजीलैंड पर बड़ा दबाव बना सकते थे। भारत ने ऐसा नहीं किया और मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ भी गलत है। यहाँ से न्यूजीलैंड के लिए वापसी करना मुश्किल है। यह लगभग असंभव है।

विटोरी ने आगे कहा कि भारत ने जो भी कदम उठाया, वे अभी भी शीर्ष पर थे। यह सिर्फ इतना है कि बैकग्राउंड में होने वाले फॉलोऑन को देखना पसंद करते हैं।

That's Stumps on Day 2 of the 2nd @Paytm #INDvNZ Test in Mumbai! A superb show with bat & ball from #TeamIndia! 👏 👏We will be back for the Day 3 action tomorrow. Scorecard ▶️ bit.ly/IndvNZ2ndTest https://t.co/8BhB6LpZKg

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने कीवी टीम को पहली पारी में 62 रनों के मामूली स्कोर पर आउट करने के बाद फॉलोऑन नहीं देने का निर्णय लिया। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 69 रन का स्कोर बनाया। भारतीय टीम ने इस समय अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

इससे पहले भारतीय टीम की पहली पारी 325 रन के कुल स्कोर पर सिमट गई। मयंक अग्रवाल ने शतकीय पारी खेली। कीवी गेंदबाज एजाज पटेल ने इतिहास रचते हुए सभी 10 विकेट अपने नाम किये। टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में ऐसा करने वाले वह वर्ल्ड के तीसरे गेंदबाज बन गए। एजाज पटेल के लिए यह खास उपलब्धि है और उनका जन्म भी मुंबई में ही हुआ है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...