Create

"सिराज शायद इशांत की जगह आ सकते हैं", पूर्व खिलाड़ी ने दूसरे टेस्ट में तेज गेंदबाजी में बदलाव को लेकर दी प्रतिक्रिया 

मोहममद सिराज को मुंबई टेस्ट में शामिल किया जा सकता है
मोहममद सिराज को मुंबई टेस्ट में शामिल किया जा सकता है

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जायेगा और इस टेस्ट में हमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इन बदलावों में से एक बदलाव तेज गेंदबाजी आक्रमण में भी हो सकता है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी दीप दासगुप्ता के मुताबिक मुंबई टेस्ट में शायद इशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज (Mohhamad Siraj) को मौका मिल सकता है।

कानपुर टेस्ट में इशांत शर्मा किसी भी तरह का प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे थे और पूरी तरह से लय में नजर नहीं आये थे। उन्होंने दोनों पारियों में कुल 22 ओवर की गेंदबाजी की थी लेकिन एक भी सफलता हासिल करने में कामयाब नहीं हुए थे।

वहीं मोहम्मद सिराज न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच के दौरान चोटिल हो गए थे लेकिन अब उनके फिट होने की खबर आ रही है।

दासगुप्ता ने खुलासा किया कि उन्होंने सिराज को मैदान पर गेंदबाजी करते हुए देखा, जिससे अंतिम मैच के लिए सिराज को खिलाये जाने के संकेत मिल रहे हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर एक सवाल-जवाब सत्र के दौरान दासगुप्ता ने कहा,

मैंने उसे कुछ देर पहले मैदान पर गेंदबाजी करते हुए देखा था, वैसे भी गेंदबाजी कोई मुद्दा नहीं था। मुझे लगता है कि उनका दूसरा हाथ चोटिल था जिससे वह गेंदबाजी नहीं करते और टांके लगे थे। ऐसे में सिराज के फिट होने की पूरी संभावना है। अगर ऐसा रहा तो इशांत की जगह सिराज आ सकते हैं।

मुंबई की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार मानी जाती है। ऐसे में मोहम्मद सिराज की अतिरिक्त गति इस मैदान पर प्रभावशाली साबित हो सकती है।

मयंक अग्रवाल को नंबर 3 पर खिलाया जा सकता है - दीप दासगुप्ता

दासगुप्ता ने कहा कि भारत के पास सभी प्रारूपों में मध्यक्रम में कई बल्लेबाज आजमाए, यह देखते हुए कि यह विभाग कुछ समय से चिंता का विषय रहा है।

उन्हें लगता है कि नंबर 3 का बल्लेबाज समान क्षमता के साथ सीम और स्पिन खेलने में सक्षम होना चाहिए और निकट भविष्य में संभावित उम्मीदवारों के रूप में मयंक अग्रवाल और रुतुराज गायकवाड़ का नाम लिया। दासगुप्ता ने आगे कहा,

मध्यक्रम में कई खिलाड़ी मौजूद हैं। श्रेयस अय्यर हैं, फिर शुभमन गिल, जो मुझे लगता है कि लाल गेंद वाले क्रिकेट में मध्यक्रम के लिए अधिक उपयुक्त हैं। हनुमा विहारी हैं।
अन्य विकल्पों में नंबर 3 पर किसी ओपनिंग बल्लेबाज को मौका देना है। मयंक अग्रवाल स्पिन अच्छा खेलते हैं, उन्हें नंबर 3 पर मौका दिया जा सकता है। आपको नंबर 3 पर किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो सीम और स्पिन अच्छी तरह से खेल सके। नंबर 3 इस मामले में नंबर 5 की तुलना में मुश्किल हो जाता है। रुतुराज भी एक विकल्प हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment