Create
Notifications

सूर्यकुमार यादव से पहले टेस्ट टीम में श्रेयस अय्यर के चुने जाने को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने जताई हैरानी 

श्रेयस अय्यर पहले टेस्ट में डेब्यू करेंगे
श्रेयस अय्यर पहले टेस्ट में डेब्यू करेंगे
ANALYST

न्यूजीलैंड के खिलाफ कल से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs NZ) के पहले टेस्ट में भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कल अपना डेब्यू करेंगे। कानपुर में टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने आज दोपहर वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में अय्यर के डेब्यू की पुष्टि की।

श्रेयस अय्यर के डेब्यू को लेकर कुछ लोग हैरान भी हैं क्योंकि सूर्यकुमार यादव इस टीम का हिस्सा हैं और इससे पहले वो इंग्लैंड दौरे पर भी स्क्वाड में शामिल किये गए थे। सूर्यकुमार यादव को इस टेस्ट सीरीज में केएल राहुल की रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है। वहीं श्रेयस अय्यर को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया।

अपने यूट्यूब चैनल पर लाइव सवाल-जवाब सेशन के दौरान दीप दासगुप्ता ने श्रेयस अय्यर के चयन से हैरानी जताते हुए कहा,

यह थोड़ा हैरान करने वाला था, आप जानते हैं कि सूर्या इंग्लैंड में थे, लेकिन अब श्रेयस न केवल यहां हैं बल्कि खेल भी रहे हैं।
लेकिन, श्रेयस का प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड बहुत अच्छा है, उन्होंने 50 से अधिक की औसत के साथ 4500 से अधिक रन बनाए हैं। इसलिए, उनके चयन को गलत कहना सही नहीं होगा।

अजिंक्य रहाणे को एक सीरीज के आधार पर नहीं आंकना चाहिए - दीप दासगुप्ता

दासगुप्ता से एक सवाल रहाणे के भविष्य और उनकी रिप्लेसमेंट के लिए संभावित विकल्पों के बारे में भी पूछा गया। इसके जवाब में पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

रहाणे की जगह लेने के लिए पर्याप्त खिलाड़ी हैं। गिल, मुझे लगता है कि मध्य क्रम में बेहतर है। श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार और हनुमा विहारी हैं। जाहिर है, रहाणे के पिछले दो साल इतने अच्छे नहीं रहे लेकिन, मुझे नहीं लगता कि रहाणे के लिए यह आखिरी मौका होगा, केवल इस सीरीज के आधार पर उन्हें जज करना उचित नहीं होगा।
यह सीरीज 100% बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन उनकी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आवश्यकता है और उनके भविष्य के बारे में उस दौरे के बीच में फैसला लिया जा सकता है।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now