Create

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने खराब प्रदर्शन के बावजूद अजिंक्य रहाणे का समर्थन करने के लिए टीम मैनेजमेंट को लगाई फटकार     

अजिंक्य रहाणे खराब प्रदर्शन को लेकर सवालों के घेरे में हैं
अजिंक्य रहाणे खराब प्रदर्शन को लेकर सवालों के घेरे में हैं

भारतीय टेस्ट टीम के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का लम्बे समय से खराब प्रदर्शन जारी है। इसके बावजूद टीम में उन्हें लगातार मौक़ा दिया जा रहा है। खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम मैनेजमेंट के द्वारा लगातार रहाणे का समर्थन किये जाने पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी डोडा गणेश ने फटकार लगाई है।

उन्होंने भारतीय टेस्ट उप-कप्तान की भी यह कहते हुए आलोचना कि एक टेल-एंडर भी 15-20 पारियों में कम से कम एक पचास का स्कोर बना सकता है। कानपुर टेस्ट में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तानी करने वाले रहाणे बतौर बल्लेबाज दोनों पारियों में जरूरत के समय फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने पहली पारी में 35 तथा दूसरी पारी में 4 रन का योगदान दिया।

रहाणे के बार-बार असफल होने के बाद, डोडा गणेश इस बल्लेबाज का समर्थन करने के लिए टीम प्रबंधन के फैसले से निराश हैं और उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,

यहां तक कि एक टेल एंडर भी 15-20 पारियों में एक बार 50 रन बना सकता है। अब बहुत हो गया है
Even a tail ender can get a 50 once in 15-20 innings. Enough is enough 🙏🏻 twitter.com/criccrazyjohns…

निखिल चोपड़ा ने अगले टेस्ट में रहाणे को बाहर करने का सुझाव दिया

पूर्व भारतीय खिलाड़ी निखिल चोपड़ा ने यूट्यूब चैनल खेलनीति पर रहाणे को ड्रॉप करने की बात कही। उन्होंने उल्लेख किया कि न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के दूसरे और अंतिम मैच के लिए ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के बजाय अजिंक्य रहाणे को को बाहर किया जाना चाहिए।

चोपड़ा ने यह भी कहा कि अगर अग्रवाल को आगामी मुकाबले के लिए बाहर करना है तो सूर्यकुमार यादव को रहाणे से पहले प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा,

मयंक अग्रवाल को बाहर करने के बजाय अजिंक्य रहाणे को विराट कोहली के लिए जगह बनानी चाहिए। रहाणे का औसत अच्छा नहीं है और यह हाल के वर्षों में उनके संघर्ष को दर्शाता है। युवाओं को भारत में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए। विदेशी दौरे से पहले उनमें आत्मविश्वास जगाना जरूरी है। अगर आप अग्रवाल को बाहर करना चाहते हैं, तो मैं मुंबई टेस्ट के लिए सूर्यकुमार यादव को चुनूंगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment