Create

"अजिंक्य रहाणे काफी भाग्यशाली हैं कि वह अभी भी इस टीम का हिस्सा हैं", गौतम गंभीर का बड़ा बयान

गौतम गंभीर ने अजिंक्य रहाणे को भाग्यशाली बताया
गौतम गंभीर ने अजिंक्य रहाणे को भाग्यशाली बताया
reaction-emoji
Prashant Kumar

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs NZ) के पहले मैच में कप्तानी करने को तैयार अनुभवी भारतीय खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को लेकर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ा बयान दिया है। गंभीर के मुताबिक अजिंक्या रहाणे की टेस्ट टीम में जगह नहीं बनती है। उन्हें टीम में इसलिए शामिल किया गया ताकि वह विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल सकें।

अजिंक्य रहाणे को न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट के लिए टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी दी गयी है। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे को एक बार फिर कप्तानी का मौका मिला है। हालांकि दूसरे टेस्ट में विराट कोहली वापसी करेंगे और वही टीम की कमान भी संभालेंगे।

स्टार स्पोर्ट्स के शो पर गौतम गंभीर ने कानपुर टेस्ट के लिए भारतीय बल्लेबाजी क्रम का चुनाव करते हुए रहाणे को लेकर तीखा बयान दिया। उन्होंने कहा,

मैं मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को बतौर ओपनर चुनूंगा क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड में ओपनिंग की और नंबर 4 पर शुभमन गिल नजर आएंगे।
मैं यही बल्लेबाजी क्रम देखना चाहता हूं और साथ ही रहाणे काफी भाग्यशाली हैं कि वह अभी भी इस टीम का हिस्सा हैं क्योंकि वह टीम को लीड कर रहे हैं। लेकिन अब उन्हें एक और मौका मिला है, उम्मीद करता हूं वह इसका इस्तेमाल करेंगे।
What should #TeamIndia's batting line-up look like? 🤨Learn @GautamGambhir & @IrfanPathan's #GamePlan for the Test series:Tonight, after the #Byjus #CricketLIVE post-show | Star Sports Network https://t.co/ZDQ08wLnGx

अजिंक्य रहाणे लम्बे समय से खराब दौर से गुजर रहे हैं

अजिंक्य रहाणे को भारतीय मध्यक्रम की सबसे मजबूत कड़ी माना जाता है लेकिन यह बल्लेबाज पिछले कुछ समय से बड़े स्कोर बनाने में लगातार असफल हुआ है। रहाणे के बल्ले से आखिरी बार शतकीय पारी पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर देखने को मिली थी।

वहीं इस साल उनके बल्ले से महज दो अर्धशतक आये हैं। बात की जाए इस साल के आंकड़ों की तो रहाणे ने 19 पारियों में 19.58 की साधारण औसत से 372 रन बनाये हैं। ऐसे में रहाणे के लिए आगामी सीरीज निर्णायक भी साबित हो सकती है क्योंकि भारत के पास कई बेहतरीन युवा बल्लेबाज मौजूद हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...