Create

हरभजन सिंह ने दो भारतीय खिलाड़ियों को अहम बताते हुए, टी20 सीरीज के नतीजे को लेकर की भविष्यवाणी 

हरभजन सिंह ने इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को लेकर कही अहम बात
हरभजन सिंह ने इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को लेकर कही अहम बात

भारत (Indian Cricket Team) और न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज (IND vs NZ) का आगाज आज हो जायेगा। सीरीज का पहला मैच आज शाम जयपुर में खेला जायेगा। दोनों ही टीमों के बीच इस सीरीज में बराबरी की प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है। हालांकि न्यूजीलैंड ने हाल ही में भारत को टी20 वर्ल्ड कप में बड़ी आसानी से हराया था लेकिन भारत को कम नहीं आंक सकते हैं। इस सीरीज के विजेता को लेकर अभी से कुछ कहना मुश्किल है लेकिन दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने सीरीज के विजेता को लेकर भविष्यवाणी कर दी है। हरभजन के मुताबिक भारत इस सीरीज में जीत हासिल करेगा।

आखिरी बार भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 2020 में खेली थी। कीवी टीम को उन्हीं के घर में भारत ने पांच मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करते 5-0 से जीत हासिल की थी। हालांकि इस बार टीम इंडिया के लिए सीरीज जीतना आसान नहीं होने वाला है।

हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स पर सीरीज की स्कोरलाइन के साथ विजेता टीम की भविष्यवाणी करते हुए कहा,

मैं टीम इंडिया को शुभकामनाएं देता हूं और मुझे उम्मीद है कि वे जीतेंगे। भारत 2-1 से सीरीज जीत रहा है, जिसकी मैं भविष्यवाणी कर रहा हूं।

इशान किशन और सूर्यकुमार यादव अगले वर्ल्ड कप के लिए अहम साबित हो सकते हैं - हरभजन सिंह

हरभजन के मुताबिक इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया में अगले टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए महत्वपूर्ण बल्लेबाज हो सकते हैं यदि उन्हें नियमित मौके दिए जाते हैं। हरभजन ने कहा,

मैं कुछ नए खिलाड़ियों को एक अलग भूमिका में देखना चाहता हूं। जैसे इशान किशन, मैं उन्हें नियमित रूप से खेलते देखना चाहता हूं। उसके पास काफी संभावनाएं हैं। वह अगले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अहम खिलाड़ी होंगे। उनके पास नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने की जिम्मेदारी होगी इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए।
उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी प्रारूप में फिट हो सकते हैं। उनके जैसा खिलाड़ी किसी भी पोजिशन पर बल्लेबाजी कर सकता है। मैं चाहता हूं कि वह भूमिका उसे दी जाए क्योंकि वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो आपके लिए टूर्नामेंट जीत सकता है, न कि केवल मैच। उसके पास वह 360 डिग्री का खेल है। वह उन लोगों में से एक हैं जिन्हें मैं वास्तव में प्रदर्शन करते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment