Create

छक्के लगाने के मामले में भारतीय टीम का जलवा, वनडे में अपने एक बड़े रिकॉर्ड को दोहराया

भारतीय टीम ने छक्कों के मामले में बनाया कीर्तिमान
भारतीय टीम ने छक्कों के मामले में बनाया कीर्तिमान

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर वनडे में ऐसी बल्लेबाजी की कि कई बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए। शुभमन गिल (Shubman Gill) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में छक्कों की बारिश कर दी। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने शतक जड़ दिए और अपनी टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 385/9 का स्कोर बनाया। शुभमन गिल और रोहित शर्मा के अलावा हार्दिक पांड्या ने भी निचले क्रम में अर्धशतक जड़ते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

शुभमन गिल ने इंदौर वनडे में 78 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और पांच छक्के आये। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपने वनडे करियर का 30वां शतक जड़ा। हिटमैन ने 41 गेंदों में पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 83 गेंदों में अपना 30वां शतक पूरा किया। अपनी 101 रनों की पारी में रोहित ने 85 गेंदें खेली। इस दौरान, उन्होंने नौ चौके और छह छक्के भी जड़े। उनके और शुभमन गिल के बीच 212 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई और इसी वजह से टीम इंडिया इतने रन बनाने में सफल रही।

भारतीय टीम ने छक्कों की बारिश कर अपने बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने छह, शुभमन गिल ने पांच, विराट कोहली, शार्दुल ठाकुर और इशान किशन ने एक-एक, सूर्यकुमार यादव ने दो और हार्दिक पांड्या ने तीन छक्के लगाए। कुल मिलाकर भारत ने 19 छक्के अपनी इस पारी में लगाए और इस मामले में भारतीय टीम ने अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इससे पहले भी भारत ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे की एक पारी में 19 छक्के लगाए थे और इस बार भी इतने ही छक्के जड़े और उस कीर्तिमान को एक बार फिर से दोहराया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment