Create

बारिश की वजह से भारतीय टीम ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन से की ख़ास गुजारिश 

भारतीय खिलाड़ी अभ्यास करते हुए
भारतीय खिलाड़ी अभ्यास करते हुए
Prashant Kumar

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs NZ) का दूसरा मैच कल से मुंबई में खेला जायेगा। हालांकि इससे पहले मुंबई में इस वक़्त बारिश ने दस्तक दी हुयी है और इसी वजह से दोनों टीमों को अभ्यास सत्र रद्द करना पड़ा।

बारिश के कारण अभ्यास सत्र के रद्द होने की वजह से भारतीय टीम ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) से इनडोर अभ्यास सत्र आयोजन कराने की गुजारिश की थी। एमसीए के अधिकारियों ने अनुरोध को स्वीकार किया और टीम के लिए बांद्रा-कुर्ला में सुविधाओं को तैयार किया, जहां इनडोर क्रिकेट अभ्यास उपलब्ध है।

क्रिकबज से बात करते हुए एमसीए सेक्रेटरी संजय नाइक ने कहा,

टीम कल (2 दिसंबर) बीकेसी में अभ्यास करेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के माध्यम से टीम प्रबंधन द्वारा अनुरोध प्राप्त हुआ था और हम चीजों का आयोजन कर रहे हैं।

आमतौर पर मुंबई में इन दिनों बारिश नहीं होती है लेकिन कुछ परिस्थितियों की वजह से पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। हालांकि शुक्रवार से मौसम साफ होने की उम्मीद है और इसी वजह से मैच पर प्रभाव की उम्मीद कम ही है।

मुंबई टेस्ट में विराट कोहली करेंगे वापसी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच सीरीज के नतीजे के लिहाज से भी अहम है, वहीं भारतीय प्रशंसकों के लिए यह मैच एक और वजह से भी खास है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली टी20 वर्ल्ड के बाद मैदान में खेलते हुए नजर आएंगे। विराट ने वर्ल्ड कप के बाद ब्रेक ले लिया था। इसी वजह से वह कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज और कानपुर टेस्ट का हिस्सा नहीं थे।

हालांकि विराट की वापसी को लेकर काफी चर्चाएं चल रही हैं। उसकी मुख्य वजह यह है कि इस दिग्गज खिलाड़ी को भारतीय प्लेइंग XI में किसकी जगह शामिल किया जाएगा, इसको लेकर सबकी अपनी राय है। देखना होगा कि कप्तान कोहली को शामिल करने के लिए किसे बाहर का रास्ता दिखाया जाता है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...