Create
Notifications

"समझ नहीं आ रहा कि न्यूजीलैंड को क्रेडिट दूँ या भारत का दुर्भाग्य था," पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बयान

मैच ड्रॉ होने से भारतीय टीम को निराशा हुई है
मैच ड्रॉ होने से भारतीय टीम को निराशा हुई है
निरंजन
visit

कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने बयान दिया है। इंजमाम उल हक ने कहा कि मैं यह समझ नहीं पा रहा हूँ कि न्यूजीलैंड को क्रेडिट देना चाहिए या भारतीय टीम दुर्भाग्यशाली रही। इंजमाम उल हक ने कुछ और बातें भी कही हैं।

पूर्व पाक कप्तान का कहना है कि मैं सुनिश्चित नहीं हूँ कि न्यूजीलैंड को क्रेडिट देना चाहिए या भारत को दुर्भाग्यशाली कहा जाना चाहिए। यह कल ही साफ़ हो गया था कि न्यूजीलैंड मैच नहीं जीत सकती। वे 284 रन का स्कोर हासिल करने में सक्षम ही नहीं थे।

इंजमाम ने यह भी कहा कि मुझे लगता है कि इस पिच पर दिन भर बल्लेबाजी करने का क्रेडिट न्यूजीलैंड को देना चाहिए। मैं यह सोचा था कि पांचवें दिन दिन कुछ ऐसा होगा कि अक्षर और जडेजा उन्हें खेलने नहीं देंगे क्योंकि गेंद टर्न करेगी। दूसरी तरह इंडिया के लिए यह निराशाजनक रहा। मैंने नहीं सोचा था कि भारतीय स्पिनरों के सामने पांचवें दिन न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी कर पाएगी। भारत को उन्हें ऑल आउट करना चाहिए था। जडेजा ने 4 विकेट लेकर अच्छी गेंदबाजी की लेकिन मैंने बाकी सभी से भी काफी उम्मीद की थी।

So Near Yet So Far. The first #INDvNZ Test in Kanpur ends in a draw. @Paytm #TeamIndia https://t.co/dGckU0uBjl

गौरतलब है कि पहले टेस्ट मैच में पांचवें दिन के अंतिम सेशन में भारतीय टीम जीत के काफी करीब थी। कीवी टीम का अंतिम विकेट आधे घंटे तक खेल गया और मैच बचा लिया। रचिन रविन्द्र और एजाज पटेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों का सामना किया और मैच ड्रॉ करा दिया।

भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने पहली पारी में शतक जमाया और दूसरी पारी में भी कुछ इसी तरह की बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। उन्हें डेब्यू मैच में इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now