Create
Notifications

"राहुल द्रविड़ एक ऐसे व्यक्ति हैं जो सिस्टम में ज्यादा बदलाव नहीं करते"

इरफ़ान पठान ने राहुल द्रविड़ को लेकर दी प्रतिक्रिया
इरफ़ान पठान ने राहुल द्रविड़ को लेकर दी प्रतिक्रिया
Prashant Kumar

भारतीय क्रिकेट इस समय बदलाव के दौर से गुजर रहा है और इस बदलाव को सही तरीके से आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी पूर्व दिग्गज खिलाडी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के कंधो पर है। द्रविड़ को भारतीय हेड कोच की भूमिका दी गयी है। द्रविड़ को टी20 वर्ल्ड के बाद रवि शास्त्री के कार्यकाल समाप्त होने के बाद यह जिम्मेदारी सौंपी गयी है। टीम मैनेजमेंट में हुए बदलाव को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने भी अपनी राय दी है। पठान के मुताबिक टीम मैनेजमेंट में बदलाव से किसी को कोई समस्या नहीं होगी, खासकर विराट कोहली, जो टी20 में कप्तानी छोड़ने के बाद वनडे और टेस्ट में ही कप्तानी संभालेंगे।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने यह टिप्पणी स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज़ पर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच से पहले की। उन्होंने इस बात पर जोर डाला कि कैसे द्रविड़ का सिस्टम को फॉलो करने का एप्रोच चीजों को सरल बना देगा।

विराट कोहली और राहुल द्रविड़ की जोड़ी को आपस में कोई समस्या नहीं होगी - इरफ़ान पठान

द्रविड़ की कप्तानी में खेल चुके पठान ने बताया कि किस तरह द्रविड़ चीजों को ज्यादा बदलने में विश्वास नहीं रखते हैं और उम्मीद जताई कि कोहली और द्रविड़ की जोड़ी अच्छा कार्य करेगी। उन्होंने कहा,

यह राहुल द्रविड़ और कप्तान विराट कोहली के बीच एक नई साझेदारी होगी। विशेष रूप से लंबे प्रारूप में, मुझे कोई समस्या नहीं दिखती क्योंकि राहुल द्रविड़ एक ऐसे व्यक्ति हैं जो सिस्टम के हिसाब से चलते हैं, वह सिस्टम को ज्यादा नहीं बदलते हैं।
एक बात तो तय है कि इस साझेदारी में अच्छी समझ और कम्युनिकेशन होगा, साथ ही युवा खिलाड़ियों को भी उतनी ही अहमियत दी जाएगी, जितनी एक सीनियर खिलाड़ी को टीम में मिलती है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज राहुल द्रविड़ की बतौर हेड कोच पहली सीरीज होगी। हालांकि टीम के नियमित कप्तान पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। विराट ब्रेक के बाद मुंबई टेस्ट में वापसी करेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...