Create

भारतीय टीम की दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारियों और वर्कलोड को लेकर को लेकर कामरान अकमल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

भारतीय टीम ने कुछ नए चेहरों को मौका दिया है
भारतीय टीम ने कुछ नए चेहरों को मौका दिया है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) पिछले काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रही है और टीम की अगली बड़ी चुनौती दक्षिण अफ्रीका का दौरा है। हालांकि उससे पहले टीम ने अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ आराम देने का फैसला किया है। भारत ने बड़े दौरे से पहले अपने प्रमुख खिलाड़ियों को तरोताजा रखने के लिए रोटेशन के तहत कुछ खिलाड़ियों को टी20 तथा कुछ को टेस्ट सीरीज से आराम दिया है। इस चीज को लेकर पाकिस्तान के कामरान अकमल ने भारतीय टीम को सराहा है और उनके मुताबिक टीम इंडिया ऐसा करके दक्षिण अफ्रीका की तैयारी शानदार तरीके से कर रही है।

भारत ने विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा जैसे नियमित सितारों को आराम देते हुए, कीवी टीम के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में एक युवा टीम को मैदान में उतारा है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में, युवा भारतीय ब्रिगेड में वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, आवेश खान और इशान किशन जैसे होनहार खिलाड़ियों को मौका दिया है।

दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम की जीत के बाद कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किये गए वीडियो में कहा,

यह एक शानदार जीत है, वह भी कुछ नए खिलाड़ियों के साथ। कोई अन्य टीम ऐसा नहीं करती है। क्योंकि भारत के पास शनदार युवा खिलाड़ी मौजूद हैं, वे उन्हें अवसर दे रहे हैं। वे अपने अगले दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं और वर्कलोड का प्रबंधन कर रहे हैं। रोहित की कप्तानी भी उनकी बल्लेबाजी की तरह आक्रामक रही है।

कामरान अकमल ने भारतीय टीम के खेल को सराहा

अकमल ने टी20 वर्ल्ड कप की फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ 'शानदार' खेलने के लिए भारतीय टीम की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा,

टीम के कुछ प्रमुख सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने के बावजूद भारत शानदार खेल रहा है. विश्व कप फाइनलिस्ट के खिलाफ इस तरह खेलना एक बड़ी उपलब्धि है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment