Create
Notifications

रॉस टेलर को आउट करने के बाद मोहम्मद सिराज का बयान, यह एक ड्रीम बॉल थी

रॉस टेलर को मोहम्मद सिराज ने क्लीन बोल्ड कर दिया
रॉस टेलर को मोहम्मद सिराज ने क्लीन बोल्ड कर दिया
Naveen Sharma

भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने मुंबई टेस्ट मैच में एक बेहतरीन गेंद से अनुभवी कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर को आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। इस गेंद को लेकर मोहम्मद सिराज ने प्रतिक्रिया दी है। सिराज ने कहा कि टेलर को आउट करने वाली गेंद ड्रीम बॉल थी। सिराज ने नई गेंद से तीन विकेट हासिल किये।

मोहम्मद सिराज ने कहा कि योजना यह थी कि हमने इनस्विंग डिलीवरी के लिए फील्डिंग तैयार की थी और हमारा लक्ष्य पैड्स को हिट करना था लेकिन जिस तरह से मैं अपनी लय बना रहा था, मैंने सोचा कि क्यों न आउटस्विंग गेंदबाजी की जाए। किसी भी तेज गेंदबाज के लिए यह एक ड्रीम डिलीवरी थी।

आगे उन्होंने कहा कि जब मैंने चोटिल होने के बाद प्रशिक्षण फिर से शुरू किया, तो मैंने ज्यादा से ज्यादा स्विंग हासिल करने के उद्देश्य से ढेर सारी सिंगल विकेट गेंदबाजी की। वह मेरा फोकस था। जब भी मुझे टेस्ट मैच में मौका मिलता है, मुझे लगातार एक क्षेत्र में हिट करना होता है और यही मेरी लय बनाने में मेरी मदद करता है।

From maiden Test fifty to the "dream ball" secret 👏 👍@akshar2026 & @mdsirajofficial discuss it all after #TeamIndia's superb show on Day 2 of the @Paytm #INDvNZ Test at the Wankhede. 👌 👌 - By @28anand Full interview 🎥 🔽bit.ly/3GhdMGS https://t.co/pEbSVMGQil

सिराज ने कहा कि मैं विकेट में गेंद करते हुए लगातार एक क्षेत्र को हिट करना चाहता था। इससे बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी हो गई। जब आप ऑफ़ स्टंप्स के बाहर गेंद डालते हैं, तो बल्लेबाज इसको छोड़ना शुरू कर देते हैं। मैं जानता था कि मुझे 3 से 4 ओवर का स्पैल मिलेगा। मैं पूरी तेजी के साथ गेंदबाजी करना चाहता था।

उल्लेखनीय है कि कीवी टीम को पहली पारी में 62 रन के कुल स्कोर पर आउट करने के पीछे मोहम्मद सिराज का सबसे बड़ा हाथ है। सिराज ने नई गेंद के साथ बेहतरीन लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी की और 3 विकेट हासिल किये। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक बिना विकेट खोए 69 रन बनाए हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...