Create
Notifications

"अगर शुभमन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ मिडिल ओवर्स में खेलते हैं तो इससे भारतीय टीम को फायदा होगा"

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
Nitesh
ANALYST

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता जतिन प्रंजपे ने न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर इस सीरीज में शुभमन गिल (Shubman Gill) मिडिल ओवर्स में बल्लेबाजी करें तो इससे भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को काफी फायदा होगा। जतिन के मुताबिक अगर एक ओपनर को भारतीय परिस्थितियों में मिडिल ऑर्डर में खिलाया जाता है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम के पास के एल राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में एक बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी पहले से ही मौजूद है। ऐसे में शुभमन गिल को मिडिल ऑर्डर में मौका दिया जा सकता है। शुभमन गिल को मिडिल ऑर्डर में आजमाने का ये अच्छा मौका है। इससे उनकी क्षमता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

जतिन प्रंजपे उस सेलेक्शन पैनल का हिस्सा थे जिन्होंने शुभमन गिल को टेस्ट क्रिकेट में पहली बार मौका दिया था। उनका मानना है कि अगर गिल को मध्यक्रम में मौका दिया जाता है तो ये खराब आइडिया नहीं होगा।

पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा "मेरा हमेशा से ये मानना रहा है कि टीम सेलेक्शन में लचीलापन होना चाहिए। मुझे वास्तव में लगता है कि शुभमन गिल को मध्यक्रम में खिलाने से टीम को फायदा होगा। थोड़ा-बहुत लचीलापन हमेशा ही अच्छा होता है।"

के एल राहुल की तरह शुभमन गिल भी मिडिल ऑर्डर में सफल हो सकते हैं - जतिन प्रंजपे

प्रंजपे ने आगे कहा "मुझे नहीं लगता है कि भारत में इससे ज्यादा फर्क पड़ने वाला है क्योंकि विदेशों में आपको स्पेशलिस्ट के साथ ही जाना होता है। अगर शुभमन गिल मिडिल ऑर्डर में खेलते हैं तो ये रणनीति कारगर साबित हो सकती है क्योंकि एसजी बॉल की चमक काफी जल्दी खत्म हो जाती है। के एल राहुल ने भी मिडिल ऑर्डर में सफलता हासिल की थी और शुभमन गिल भी उसी तरह का प्रदर्शन कर सकते हैं।"


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now