Create
Notifications

राहुल द्रविड़ ने पूर्ण कोच के रूप में पहली सीरीज जीत के बाद दिया बड़ा बयान

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारतीय टीम ने टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को सभी तीन मैचों में हराते हुए बेहतरीन कार्य किया है। टीम इंडिया ने तीसरे मैच में पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 184 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए कीवी टीम महज 111 रन के स्कोर पर ही सिमट गई। इस जीत के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने प्रतिक्रिया दी।

राहुल द्रविड़ ने कहा कि यह वास्तव में एक अच्छी सीरीज जीत थी। सभी ने सीरीज के माध्यम से वास्तव में अच्छा खेला। अच्छी शुरुआत करना अच्छा लगता है। हम काफी वास्तविक भी हैं। हमें अपने पैर जमीन पर रखने होंगे और इस जीत को लेकर थोड़ा वास्तविक होना होगा। न्यूजीलैंड के लिए विश्व कप फाइनल खेलना और फिर तीन दिन बाद छह दिनों में तीन मैच खेलना आसान नहीं था, उनके लिए कभी भी आसान नहीं था। हमारे नजरिए से अच्छा है लेकिन हमें इस सीरीज से सीखकर आगे बढ़ना होगा। अगले 10 महीनों में यह एक लंबी यात्रा है और हमारे पास उतार-चढ़ाव का अपना हिस्सा होगा।

भारतीय कोच ने आगे कहा कि कुछ युवाओं को आते हुए देखना वाकई अच्छा है। हमने कुछ लड़कों को मौका दिया है जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। हमने अपने लिए उपलब्ध कुछ कौशल देखे हैं और जैसे-जैसे हम आगे बढ़ते हैं, हमें उन स्किल्स का निर्माण करते रहना होगा। द्रविड़ ने यह भी कहा कि कुछ खिलाड़ियों के टीम में वापस आने के बाद निश्चित रूप से हम एक मजबूत टीम बन जाएंगे। हम अलग-अलग खिलाड़ियों को अलग-अलग जगहों पर आजमा सकते हैं। यहाँ से अगले सीजन तक यह काफी लम्बा सीजन रहने वाला है।

भारतीय टीम ने इस सीरीज में हर तरह से डोमिनेट किया है। कीवी टीम पूरी तरह से भारतीय टीम के सामने असहाय नजर आई है। किसी भी विभाग में वे बेहतर नहीं कर पाए हैं।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now