Create
Notifications

"भारतीय टीम पांच साल से टेस्ट क्रिकेट की एम्बेसडर है," पूर्व कोच का बयान

भारतीय टीम न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट में हराने के बाद (फोटो- बीसीसीआई)
भारतीय टीम न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट में हराने के बाद (फोटो- बीसीसीआई)
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) ने मुंबई टेस्ट मैच के चौथे दिन जिस तरह से न्यूजीलैंड की टीम को 372 रनों से हराया है, जिसकी तारीफ हर तरफ हो रही है। टीम इंडिया की टेस्ट क्रिकेट में रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत रही। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी प्रतिक्रिया दी है। शास्त्री का कहना है कि पिछले पांच सालों में टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में एम्बेसडर रही है।

मशहूर लेखक जेफरी आर्चर के पॉडकास्ट में शास्त्री ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर कोई टीम पिछले पांच वर्षों में टेस्ट मैच के लिए एंबेसडर रही है, तो वह भारतीय क्रिकेट टीम है। विराट टेस्ट मैच क्रिकेट की पूजा करते हैं, जैसा कि ज्यादातर टीमें करती हैं। यह वर्ल्ड को हैरान कर सकता है क्योंकि भारत एकदिवसीय मैच और आईपीएल ज्यादा खेलता है।

शास्त्री ने आगे कहा कि अगर आप किसी से भी पूछेंगे, तो टीम के 99 फीसदी खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट को पसंद करने की बात कहेंगे। यही कारण है कि भारत ने पिछले पांच साल जो किया, वह उनको नम्बर एक बनाता है। शास्त्री ने यह भी कहा कि हम दुर्भाग्य से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच हार गए हों लेकिन पांच साल में हम इस प्रारूप में हावी रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। टीम इंडिया मेहमान टीम के खिलाफ अंतिम विकेट लेने में विफल रही थी। इसके बाद मुंबई टेस्ट मैच में स्थिति एकदम उल्टी नजर आई। टीम इंडिया ने कीवी टीम को पहली पारी में महज 62 रन के कुल स्कोर पर आउट कर मैच पर शिकंजा कस दिया। यहाँ से कीवी टीम की पराजय तय नजर आ रही थी और टीम इंडिया ने 372 रनों की भारी जीत हासिल करते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...