Create
Notifications

भारतीय टीम की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा की बड़ी प्रतिक्रिया 

रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ियों को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी
रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ियों को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी
ANALYST

भारत (Indian Cricket Team) ने रांची के मैदान पर खेले गए दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से मात देते हुए तीन मैचों की सीरीज के शुरूआती दो मैच जीतकर अजेय बढ़त ले ली है। भारत के लिए पहले गेंदबाजों ने अच्छा किया और बाद में बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को एक बार फिर आसान जीत हासिल हुयी। दूसरे मैच में जीत के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया और टीम के युवा खिलाड़ियों को भी सराहा।

रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा,

पूरी टीम ने शानदार प्रयास किया। बल्लेबाजी के लिए परिस्थितियां आसान नहीं थी लेकिन हमने जिस तरह खुद को ढाला वो काफी अच्छा था। हम उनकी बल्लेबाजी की गुणवत्ता जानते हैं, उन्होंने शुरुआत में कुछ अच्छे शॉट खेले। लेकिन मैं लड़कों से कहता रहा कि यह सब एक विकेट का ही मामला है। हमनें शानदार टेम्परामेंट दिखाया और उन्हें रोका।
बेंच स्ट्रेंथ की गुणवत्ता अद्भुत रही है। उन्हें जब भी मौका मिला वे लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मेरे लिए उन्हें फ्रीडम देना जरूरी है। बाहरी मामले अपने आप संभाल लेंगे। यह एक युवा टीम है और ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। यह जरूरी है कि लोगों को बीच में समय मिले। अगले गेम में बदलाव के बारे में सोचना जल्दबाजी होगी। टीम इंडिया को जो भी सूट करेगा, हम वह करेंगे। हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम उन खिलाड़ियों पर ध्यान दें जो अभी खेल रहे हैं। उन्होंने भी ज्यादा नहीं खेला है।

रोहित शर्मा ने हर्षल पटेल की भी सराहना की

भारत के लिए इस मैच में आईपीएल 2021 में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले हर्षल पटेल ने डेब्यू किया और उन्होंने अपने डेब्यू मैच में 25 रन देकर 2 विकेट लिए। रोहित ने हर्षल पटेल की सराहना करते हुए कहा,

हर्षल ने पहले भी अच्छा किया है और दोबारा उन्होंने खुद को साबित किया। वह बहुत ही काबिल गेंदबाज हैं। इन परिस्थितियों में भी उन्होंने धीमी गेंद का बखूबी इस्तेमाल किया।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now