Create
Notifications

"टीम को बेहतर बनाने के लिए जो करना पड़ेगा, हम करेंगे"

रोहित शर्मा ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
रोहित शर्मा ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
ANALYST

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टी20 प्रारूप में कप्तान और कोच की जोड़ी के रूप में शुरुआत करने जा रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (Ind vs NZ) का पहला मैच जयपुर में बुधवार को खेला जाना है। रोहित शर्मा के अनुसार एक अच्छी टीम बनने के लिए जो भी जरूरी चीज करनी होगी, वह की जाएगी।

रोहित शर्मा ने हमने आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीते हैं लेकिन हमने एक टीम के रूप में अच्छा खेला है, कुछ कमियां हैं जिन्हें हमें भरने की जरूरत है। एक टीम के तौर पर यही हमारी सबसे बड़ी चुनौती होगी। हमें अपना खुद का टेम्प्लेट बनाना है और किसी अन्य टीम का अनुसरण नहीं करना है।

इसके अलावा भारतीय टी20 कप्तान ने यह भी कहा कि यह एक या दो व्यक्तियों पर नजर रखने के बारे में नहीं है। सभी पर नजर रखना भी उतना ही जरूरी है। इस प्रारूप में एक बेहतर टीम बनने के लिए जो भी जरूरी होगा, हम करेंगे। हालांकि कुछ करते हुए हमेशा ही सफलता मिलने की संभावना नहीं होती।

#TeamIndia get into the groove for the #INDvNZ T20I series. 👌 👌How excited are you to see them in action? 👏 👏 https://t.co/Q3sNrdjnYA

उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप में खराब खेल के बाद भारतीय टीम को आलोचना का शिकार भी होना पड़ा था। चयनकर्ताओं ने अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम का ऐलान किया है, जिसमें रोहित शर्मा को सबसे छोटे प्रारूप का कप्तान नियुक्त किया है।विराट कोहली कप्तानी छोड़ चुके हैं और उनको रेस्ट दिया गया है। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी बतौर स्थायी कोच अपना काम शुरू करेंगे। न्यूजीलैंड की टीम बेहतरीन फॉर्म में है, ऐसे में टीम इंडिया के लिए काम इतना आसान नहीं कहा जा सकता है।

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, आवेश खान, मोहम्मद सिराज।


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now