Create
Notifications

"भारत को शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ को ज्यादा से ज्यादा मौके देने चाहिए" - सलमान बट 

सलमान बट ने युवा खिलाड़ियों को सराहा
सलमान बट ने युवा खिलाड़ियों को सराहा
Prashant Kumar

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय क्रिकेट को लेकर काफी सक्रिय रहते हैं। वह अक्सर भारत के प्रदर्शन और टीम के खिलाड़ियों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। इस बार बट ने दो युवा भारतीय खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को लेकर अहम बात कही है और इन दोनों की तारीफ भी की।

अपने यूट्यूब चैनल पर प्रशंसकों के साथ सवाल-जवाब के दौरान, सलमान बट से पूछा गया कि क्या शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

इस सवाल का जवाब देते हुए बट ने कहा कि शुभमन गिल तकनीकी रूप से सक्षम बल्लेबाज हैं और कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ का नाम भी लिया। उन्होंने कहा,

मैंने पहले भी यह कहा है। शुभमन गिल बल्लेबाजी क्रम में कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। उनके पास जिस तरह की तकनीक और स्थिरता है, वह जो शॉट खेलते हैं और उनका टेम्परामेंट अच्छा है, इसलिए वह कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं।
वह और रुतुराज गायकवाड़ बल्लेबाजी विभाग में भारतीय क्रिकेट के शानदार प्रोडक्ट हैं। मेरी राय में उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए, खासकर टेस्ट और वनडे में।
youtube-cover

राहुल द्रविड़ बहुत विनम्र हैं - सलमान बट

राहुल द्रविड़ ने बतौर हेड कोच अपनी पहली सीरीज में शानदार सफलता हासिल की। द्रविड़ ने मैच के बाद सीधे तौर पर जवाब दिया और विरोधी टीम के लिए भी कुछ अहम बाते कहीं। बट ने द्रविड़ के स्वाभाव की प्रशंसा करते हुए कहा,

राहुल द्रविड़ बहुत विनम्र हैं। वह डाउन टू अर्थ हैं और उन्होंने जो बात कहीं वो पूरी तरह से प्रोफेशनल आधार पर थी। उन्होंने स्वीकार किया कि हम जीत गए थे, लेकिन विपक्षी टीम 20 वर्ल्ड कप फाइनल में खेलने के बाद आई थी।
इतनी जल्दी एक और अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए मानसिक रूप से तैयार होना आसान नहीं है। साथ ही, न्यूजीलैंड ने तीनों टॉस गंवाए। यदि आप बहुत अधिक खेलते हैं, तो जाहिर है कि आपकी इंटेंसिटी के स्तर में अंतर होता है।
T20I series sweep ✅Over to the Test series, with smiles & some celebrations 😊Here's what #TeamIndia Head Coach Rahul Dravid has to say. #INDvNZ @Paytm https://t.co/5s4nvQURk8

अंत में सलमान बट ने कहा कि राहुल द्रविड़ की अगुवाई में भारतीय टीम का मुख्य लक्ष्य 2022 टी20 वर्ल्ड कप है। इस वजह से आगामी समय में टीम इसी तरह खेलने की कोशिश करेगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...