Create
Notifications

श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में शतक और अर्धशतक जड़ने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

श्रेयस अय्यर ने दोनों बार भारतीय पारी को संभाला
श्रेयस अय्यर ने दोनों बार भारतीय पारी को संभाला
निरंजन
visit

कानपुर टेस्ट मैच अगर किसी के लिए सबसे अच्छा रहा है तो वह श्रेयस अय्यर हैं। श्रेयस अय्यर ने पहली पारी में शतक जड़ने के अलावा दूसरी पारी में भी अर्धशतकीय पारी खेली है। अय्यर ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर अहम प्रतिक्रिया देने के अलावा बल्लेबाजी की रणनीति का खुलासा भी किया है।

अय्यर ने कहा कि इस तरह की स्थिति में पहले भी मैं रहा हूँ। भारतीय टीम के लिए नहीं लेकिन रणजी टीम के लिए ऐसी स्थिति आई है। मानसिकता यह थी कि ज्यादा से ज्यादा गेंदों को खेलना है और सेशन पूरा खेलना है। मैं ज्यादा दूर के बारे में नहीं सोच रहा था। सिर्फ वर्तमान के बारे में ही सोच रहा था। डेब्यू में शतक और अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय होने के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे पता चला। जब मैं वापस आया तो टीम के किसी साथी ने इस बारे में बताया।

श्रेयस अय्यर ने यह भी कहा कि अन्य टीमों के खिलाड़ियों ने भी ऐसा किया है लेकिन भारत से मैं पहला खिलाड़ी हूँ। अच्छा महसूस होता है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात मैच में जीत हासिल करना है। राहुल सर ने मुझसे ज्यादा से ज्यादा गेंदों पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा था और मैंने ऐसा करने की ठान ली थी। हमने महसूस किया कि पहली पारी की बढ़त सहित 250 का स्कोर अच्छा होगा इसलिए हम अभी जहां हैं उससे बहुत खुश हैं। दरअसल, आज विकेट के साथ कुछ खास नहीं हो रहा था। गेंद थोड़ी नीची रह रही थी। बात प्रतिस्पर्धी टोटल तक पहुंचने की थी और मुझे लगता है कि यह वास्तव में अच्छा टोटल है। हमारे पास वास्तविक स्पिन शक्ति है, इसलिए उम्मीद है कि हम कल काम पूरा कर लेंगे।

And that's Stumps on Day 4. #TeamIndia got to bowl four overs with a key breakthrough. Scorecard - bit.ly/IndvNZ1stTest #INDvNZ @Paytm https://t.co/u1UkkjjUR9

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने दूसरी पारी 7 विकेट पर 234 रन बनाकर घोषित की है। टीम इंडिया ने चौथे दिन दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम का एक विकेट भी हासिल कर लिया है।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now