Create
Notifications

श्रेयस अय्यर ने प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
निरंजन
visit

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ समाप्त हो गया। हालांकि भारतीय टेस्ट टीम के लिए डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर के लिए मुकाबला काफी खास रहा है। डेब्यू मैच में शतक और अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनने का गौरव उनको हासिल हुआ। श्रेयस अय्यर को इस खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने इसे लेकर ख़ुशी जताई और अहम बयान भी दिया।

श्रेयस अय्यर ने कहा कि यह बहुत अच्छा अहसास है, लेकिन अगर हम गेम जीत जाते तो केक पर आइसिंग होती। आप देख सकते हैं कि पिच अभी भी बरकरार है। हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। मानसिकता सत्र खेलने और अधिक से अधिक गेंदों को खेलने की थी। लोग कहते हैं कि मैं एक तेजतर्रार खिलाड़ी हूं, मेरी प्रवृत्ति पर अंकुश मत लगाओ लेकिन मैं बस ज्यादा से ज्यादा गेंदें खेलना चाहता था।

भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा कि अश्विन और साहा के साथ बल्लेबाजी करने में मजा आया। टीम के समग्र प्रदर्शन से खुश हैं। दबाव हमेशा बना रहता है। उन्होंने शानदार शुरुआत की। एक बार जब हमने इसे खींच लिया और जल्दी विकेट ले लिए, तो हमने स्थिति का सबसे अच्छा इस्तेमाल किया।

A dream start to his Test career and @ShreyasIyer15 is named the Player of the Match.✨@Paytm #TeamIndia #INDvNZ https://t.co/BHbHwUz6b9

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने पहली पारी में 345 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसमें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ही थे। अय्यर ने 105 रनों की धाकड़ पारी खेल टीम इंडिया को इस स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 296 रन बनाए। अक्षर पटेल ने भारत के लिए 5 विकेट हासिल किये। दूसरी पारी में भी टीम इंडिया की स्थिति खराब रही लेकिन अय्यर ने एक बार फिर से क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी करते हुए 65 रन बनाए। भारत ने 7 विकेट पर 234 रन बनाकर पारी घोषित की और कीवी टीम को 284 रन का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड ने 9 विकेट पर 165 रन बनाए। मैच ड्रॉ हो गया।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now