Create
Notifications

"पहले मैच में फ्लॉप होने के बावजूद श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर असुरक्षित महसूस नहीं करेंगे"

श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा
श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा
SENIOR ANALYST

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) के फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कार्तिक ने कहा है कि भले ही ये दोनों प्लेयर पहले मुकाबले में ज्यादा रन नहीं बना पाए लेकिन इसके बावजूद ये अपने आपको इनसिक्योर नहीं महसूस करेंगे।

भारतीय टीम ने जयपुर में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन का स्कोर बनाया, जवाब में भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 19.4 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारी खेली।

हालांकि श्रेयस अय्यर और अपना डेब्यू कर रहे वेंकटेश अय्यर इस मुकाबले में फ्लॉप रहे। श्रेयस अय्यर ने 8 गेंद पर सिर्फ 5 रन बनाए तो वहीं वेंकटेश अय्यर भी सिर्फ एक चौका लगाने के बाद आउट हो गए।

वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर के ऊपर कोई सवाल नहीं उठेंगे - दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने कहा है कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को श्रेयस और वेंकटेश के खराब परफॉर्मेंस से असर नहीं पड़ेगा और वो उनको ड्रॉप नहीं करेंगे। कार्तिक ने कहा,

मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए जितना उन्हें करना चाहिए था। हालांकि इस परफॉर्मेंस के आधार पर उनका आंकलन नहीं किया जाएगा। कोच और कप्तान दोनों को ही अपने जीवन में कई बार असफलताओं का सामना करना पड़ा है और इन खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में इसका सबसे बड़ा फायदा मिलेगा। ये खिलाड़ी ज्यादा निराश नहीं होंगे क्योंकि सिर्फ एक मैच की बात है। कभी-कभी आप खुद के बारे में भी सोचने लगते हैं कि क्या मैं इस लेवल पर खेलने के लिए उतना टैलेंटेड हूं। हालांकि इस भारतीय ड्रेसिंग रूम में ऐसा कुछ भी नहीं होगा।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now